Action India

श्री अमरनाथ जी की पवित्र गुफा में ज्येष्ठ पूर्णिमा पर की गई विधिवत प्रथम पूजा

श्री अमरनाथ जी की पवित्र गुफा में ज्येष्ठ पूर्णिमा पर की गई विधिवत प्रथम पूजा
X

श्रीनगर। एक्शन इंडिया न्यूज़

श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने ज्येष्ठ पूर्णिमा के पावन अवसर पर गुरुवार को पवित्र गुफा में श्री अमरनाथ जी की प्रथम पूजा की। एसएएसबी के निमंत्रण पर विश्व हिंदू परिषद और बाबा अमरनाथ व अमरनाथ यात्री न्यास ने भी पूजा में भाग लिया। इस अवसर पर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सुदर्शन खजूरिया महासचिव नियास ने पूजा व हवन किया। इस अवसर पर सभी उपस्थित लोगों ने भोले बाबा से दुनिया भर में मानवता को कोरोना वायरस के चंगुल से बचाने की प्रार्थना की।

उपराज्यपाल व अन्य अधिकारी 28 जून को यात्रा शुरू होने की निर्धारित तिथि पर पवित्र गुफा में पूजा-अर्चना करेंगे। कोविड-19 महामारी के कारण श्री अमरनाथ जी की यात्रा इस साल भी रद्द कर दी है लेकिन सभी धार्मिक अनुष्ठानों को पिछले वर्ष के अनुसार करने का निर्णय लिया गया है। आज की प्रथम पूजा इस वर्ष की यात्रा के लिए ज्येष्ठ पूर्णिमा पर किया जाने वाला पहला धार्मिक अनुष्ठान है।

इस दौरान नितीश्वर कुमार आईएएस मुख्य कार्यकारी अधिकारी/एलजी के प्रधान सचिव, अनूप कुमार सोनी आईएफएस अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डॉ. सुरिंदर जैन राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव विहिप, राजेश गुप्ता कार्यकारी अध्यक्ष विहिप जम्मू-कश्मीर, कर्ण सिंह चाड़क सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, शक्ति दत्त शर्मा वाइस प्रेसिडेंट और धार्मिक विद्वानों ने मंत्रोच्चार व हवन में भाग लिया। पूजा में डीसी गांदरबल कृतिका, उप सीईओ विकास आनंद और सुशील केसर सेना, पुलिस और नागरिक प्रशासन के अधिकारी शामिल हुए।


Next Story
Share it