Action India

सेना के वीरों की शहादत से ही देश के हर नागरिक का जीवन सुरक्षित : कोविंद

सेना के वीरों की शहादत से ही देश के हर नागरिक का जीवन सुरक्षित : कोविंद
X

बारामूला। एक्शन इंडिया न्यूज़

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कारगिल विजय दिवस पर कहा कि सेना के वीरों की शहादत की वजह से ही आज देश का हर नागरिक शांति से अपना जीवन व्यतीत कर रहा है। देश का हर नागरिक इन वीरों व इनके परिजनों का सदैव कर्जदार रहेगा। इनकी शहादत को इसी तरह हमेशा याद रखा जाना चाहिए। सैनिक इसी वीरता व साहस के साथ सरहद पर डटे रहकर दुश्मन की हर नापाक साजिश को नाकाम बनाएं।

सैन्य बलों के सर्वोच्च कमांडर कोविंद ने सोमवार को बारामूला के डैगर युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। सोमवार को खराब मौसम के कारण द्रास सेक्टर का दौरा रद्द होने के बाद राष्ट्रपति बारामूला के गुलमर्ग स्थित हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल पहुंचे और डैगर युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उन्हें सैल्यूट भी किया। इस दौरान उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।


राष्ट्रपति 27 जुलाई को कश्मीर विश्वविद्यालय के 19वें दीक्षांत समारोह में भाग लेकर विद्यार्थियों को मेडल और डिग्रियां प्रदान करेंगे। समारोह के दौरान उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और कश्मीर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. तलत अहमद भी मौजूद रहेंगे। यह दीक्षांत समारोह नौ वर्ष बाद आयोजित हो रहा है। राष्ट्रपति बुधवार को वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे

Next Story
Share it