Action India

आज़ादी का अमृत महोत्सव : भारतीय सेना ने 'रन फॉर नेशन' आयोजित करके मनाया आजादी का जश्न

आज़ादी का अमृत महोत्सव : भारतीय सेना ने रन फॉर नेशन आयोजित करके मनाया आजादी का जश्न
X

कुपवाड़ा। एक्शन इंडिया न्यूज़

75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर भारतीय सेना ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' और 'नया कश्मीर' का जश्न मनाने के लिए शनिवार को कलारूस कुपवाड़ा में 12 किलोमीटर रन फॉर नेशन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस आयोजन का उद्देश्य क्षेत्र में खेल संस्कृति को बढ़ावा देना था ताकि युवा ऊर्जा को सही दिशा में निर्देशित करके आजादी का जश्न मनाया जा सके।



कलारूस के पहाड़ी इलाके में आयोजित इस चुनौतीपूर्ण दौड़ में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे युवाओं का उत्साह और जोश देखते ही बनता था। इस दौड़ में 15-35 वर्ष आयु वर्ग के कुल 460 युवाओं ने भाग लिया। इस दौड़ को हमदर्द-ए-कुपवाड़ा 41 आरआर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल नवल गति और बीडीसी कलारूस ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर अन्य प्रमुख लोगों ने भी हिस्सा लिया।


कलारूस के थायान ब्रिज से सुबह 8 बजे दौड़ शुरू हुई और 12 किलोमीटर के बाद नागसारी में खत्म हुई। दौड़ का समापन थायान, कलारूस में फॉरेस्ट रेस्ट हाउस में हुआ। दौड़ के दौरान जोश और प्रतिस्पर्धा की भावना देखने को मिली। इस दौरान प्रत्येक प्रतिभागी एक-दूसरे को पछाड़ने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते दिखाई दिए। प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी पहुंचे थे। दौड़ पूरी करने के बाद प्रतिभागी अत्यधिक रोमांचित थे और व्यवस्था से बहुत प्रभावित हुए। इस दौरान शीर्ष प्रतिभागियों को पदक, ट्राफियां और रोमांचक पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

Next Story
Share it