Action India

शिवसेना की हिन्दू संगठनों से अमरनाथ यात्रा बहाली पर दबाव बनाने की अपील,

शिवसेना की हिन्दू संगठनों से अमरनाथ यात्रा बहाली पर दबाव बनाने की अपील,
X

जम्मू । एक्शन इंडिया न्यूज़

शिवसेना बाला साहेब ठाकरे जम्मू.कश्मीर इकाई ने अमरनाथ यात्रा बहाली पर बनी असमंजस की स्थिति को स्पष्ट करने एवं तमाम हिन्दू संगठनों से यात्रा बहाली को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की अपील की है।

पार्टी प्रदेश कार्यालय में विशेष पत्रकार वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष मनीश साहनी ने मंगलवार को कहा कि श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा एवं श्राइन बोर्ड के अधिकारियों की चुप्पी से असमंजस की स्थिति बन रही है। साहनी ने कहा कि यात्रा प्रबंधों को लेकर भी कोई हलचल दिखाई नहीं दे रही। पवित्र गुफा की तरफ जाने वाले रास्ते से बर्फ हटाने का काम भी नहीं हो रहा। पंजीकरण प्रक्रिया बहाल नहीं हुई यहां तक कि लंगर सेवा देने वाले संगठनों से भी कोई बातचीत नहीं हो रही।

साहनी ने कहा कि सरकार एव बोर्ड के इस उदासीन रवैए से अमरनाथ यात्रा के रद्द होने के संकेत मिल रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो अमरनाथ यात्रा लगातार तीसरे साल रद्द होगी जिससे श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को भारी ठेस पहुंचेगी। साहनी ने कहा कि श्री माता वैष्णो देवी यात्रा सुचारू रूप से जारी है और करोना गाइड लाइन के पालन पर लगभग तमाम धार्मिक स्थलों की यात्रा हो रही है। उन्होंने कहा कि पवित्र अमरनाथ यात्रा 28 जून को शुरू होनी है जिसमें अभी एक महीने से ज्यादा का समय शेष है। वह सरकार से अपील करते है कि करोना गाइड लाइन का पालन करते हुए तुरंत यात्रा बहाली के निर्देश जारी किए जाए। साहनी ने भाजपा नेताओं की चुप्पी पर तंज कसते हुए कहा कि महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों के खोलने को लेकर हिंदुत्व का हवाला देने एव खूब हो.हल्ला मचाने वाले अमरनाथ यात्रा बहाली को लेकर सरकार पर दबाव बनाए। इस मौके पर अध्यक्ष महिला विंग मिनाक्षी छिब्बर, महासचिव विकास बख्शी भी उपस्थित थे।


Next Story
Share it