Action India

शिवसेना की कोविड अस्पतालों में बेहतर प्रबंधों समेत बिस्तर, आक्सीजन की उपलब्धता को पारदर्शी बनाने की अपील

शिवसेना की कोविड अस्पतालों में बेहतर प्रबंधों समेत बिस्तर, आक्सीजन की उपलब्धता को पारदर्शी बनाने की अपील
X

जम्मू । एक्शन इंडिया न्यूज़

शिवसेना बाला साहिब ठाकरे जम्मू.कश्मीर इकाई ने जम्मू.कश्मीर में कोरोना रोगियों एवं मौत के बढ़ते आकडौ पर चिंता जताते हुए जीएमसी समेत अन्य अस्पतालों के कोविड वार्डों में कुप्रबंधन को काफी हद तक जिम्मेदार माना है। इसके साथ ही बिस्तर एवं आक्सीजन की उपलब्धता को पारदर्शी बनाने एवं स्टीमर, नेबुलाइज़र, स्टेरॉयड इंजेक्शन की उचित मुल्य पर उपलब्धता को सुनिश्चित बनाने की मांग की है ।

पार्टी प्रदेश कार्यालय में सोमवार को आयोजित एक पत्रकारों वार्ता के माध्यम से प्रदेशाध्यक्ष मनीश साहनी ने कहां कि कोरोना रोगियों को अस्पताल में दाखिले के लिए भी दर बदर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में बिस्तर एवं आक्सीजन की उपलब्धता को पारदर्शी बनाया जाना चाहिए। इसके साथ ही कोरोना वार्डों में कुप्रबंधन के कारण उपचाराधीन मरीजों की स्थिति काफी दयनीय है। उन्होंने कहा कि वहां अधिकतर समय मौके पर वरिष्ठ डाक्टर मौजूद नहीं रहते जो डाक्टर या नर्स ड्यूटी पर तैनात होते हैं वह भी तत्पर सेवा देने की स्थिति में नहीं होते। हालत इतनी दयनीय है कि आपतकाल की अवस्था में डॉक्टर ओ उपचार के लिए पीपीई किट पहनने एवं अन्य ऐतिहात लेने में काफी समय बर्बाद होने से मरीज के साथ अनहोनी का खतरा बना रहता है । वहीं दवाईयों की कमी के कारण अटैंडेंट को बार बार बाहर आने को मजबूर होना पड़ता है जिससे वह अन्य लोगों के सम्पर्क में आने के कारण करोना फैलने का खतरा बना रहता है । करोना वार्ड में पीने के पानी की भी भारी कमी है।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में दवाओं की कमी के साथ बाहर भी जीवन रक्षक माने जाने वाले श्स्टेरॉयड इंजेक्शन जैसी दवाईयों की कमी के साथ उचित मूल्य की दवाएं भी उपलब्ध नहीं है। वहीं स्टीमर, नेबुलाइज़र जैसे आवश्यक चीजें के दाम भी कई गुना बढ़ा कर बेचें जा रहे है। कोविड मरीजों के अटैंडेंट ने आक्सीजन की कमी की भी जानकारी दी है । उनका कहना है कि देर रात करीब दो से चार बजे के बीच आक्सीजन लगे मरीज की हालत बिगड़ने लगती है । वहीं 18.44 साल के लोगों को अपना पंजीकरण के लिए शेड्यूल नहीं मिल रहा ।साहनी ने कहा कि हमारे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जनता की तकलीफों को लेकर काफी चिंतित रहते है। उन्हें जल्द ही तमाम अस्पतालों के कोविड वार्ड का जायजा लेने की अपील करता हूं।

शिवसेना की कोविड अस्पतालों में बेहतर प्रबंधों समेत बिस्तर, आक्सीजन की उपलब्धता को पारदर्शी बनाने की अपील

Next Story
Share it