Action India
जम्मू-कश्मीर

'लाॅकडाउन का पहले दिन सख्ती से कराया गया पालन'

लाॅकडाउन का पहले दिन सख्ती से कराया गया पालन
X

उधमपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

करीब 5 दिनों तक जिला प्रशासन द्वारा कोरोना लाॅकडाउन से राहत देते हुए अलग-अलग गतिविधियों को खोलने की अनुमति दी थी, जिससे जिन दुकानदारों को पहले मौका नहीं मिला था उनको अपनी गतिविधियों को शुरू करने का मौका मिला। इससे दुकानदारों ने भी राहत की सांस ली थी।

वहीं शुक्रवार शाम से एक बार फिर से वीकेंड कोरोना लाॅकडाउन लागू हो गया जोकि सोमवार सुबह 7 बजे समाप्त होगा। इस दौरान केवल जरूरी गतिविधियों को ही इजाजत होगी।

शनिवार को कोरोना लाॅकडाउन होने के बावजूद भी दूध, फल, मांस व दवाईयों की दुकानों को खोलनेे की इजाजत दी गई। बाजार पूरी तरह से सुनसान पड़े हुए थे, केवल जरूरी काम से निकले लोग ही दिख रहे थे। वहीं बैंक व कार्यालय खुले हुए थे। वहां पर सामान्य रूप से कार्य चल रहा था। बस व मैटाडोर सेवा भी जारी रही परंतु उनमंे सवारी बहुत कम थी। इस कारण मैटाडोर भी बहुत कम संख्या में सड़कों पर उतरी।

कोरोना लाॅकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस, सीआरपीएफ के जवान व अधिकारियों विभिन्न स्थानों में तैनात थे जोकि बिना वजह घूम रहे लोगों को वापिस घरों में भेज रहे थे। इस दौरान पुलिस द्वारा पुलिस गाड़ी से लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जा रही थी।

वहीं दूसरी ओर नगर में लाॅकडाउन का फायदा उठाते हुए देविका प्रोजैक्ट के ठेकेदारों ने मुखर्जी बाजार में कार्य प्रारंभ किया ताकि उस क्षेत्र मंे सीवरेज का कार्य पूरा किया जा सके। मुखर्जी बाजार में खुदाई होने के कारण लोगों को भारी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं उधमपुर की जिलाधीश इंदु कंवल चिब ने पत्रकारों को बताया कि आज से उधमपुर जिला भी कोविड महामारी के कम केस आने के कारण ग्रीन जोन में आ गया है, जिससे लोगों को राहत मिल सकेगी।


Next Story
Share it