Action India

आजादी का अमृत महोत्सव- रैली निकालकर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया

आजादी का अमृत महोत्सव- रैली निकालकर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

सरकारी हाई स्कूल लखनपुर के छात्रों ने मुंसिपल कमेटी लखनपुर के सहयोग से आजादी का अमृत महोत्सव के तहत लखनपुर में स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक रैली निकाली। इस कार्यक्रम का आयोजन मुंसिपल कमेटी लखनपुर के अध्यक्ष रविंद्र शर्मा के संरक्षण हुआ। जिन्होंने रैली को हरी झंडी देकर रवाना किया।

इस अवसर पर मुंसिपल कमेटी लखनपुर के अध्यक्ष रविंद्र शर्मा ने कहा कि स्वच्छता की शिक्षा और जागरूकता कोरोना काल में अधिक आवश्यक है। शर्मा ने कहा कि इस संक्रामक से लड़ने के लिए हाथों की स्वच्छता और अन्य स्वच्छता उपाय बुनियादी एकमात्र उपकरण हैं। उन्होंने छात्रों और लखनपुर वासियों से अपने आसपास के क्षेत्रों को साफ-सुथरा रखने की भी अपील की। छात्रों ने हाथों में पोस्ट लेकर लखनपुर के मुख्य चौक चौराहों पर रैली निकाली और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

इस मौके पर विद्यार्थियों ने लोगों को जागरूक करते हुए प्लास्टिक के एकल उपयोग के दुष्परिणामों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी, और इसका कम से कम उपयोग करने की अपील की। विद्यार्थियों ने खाद तैयार करने के लिए जैविक कचरे का उपयोग करने की सलाह दी। विद्यार्थियों और कर्मियों ने समुदाय और राष्ट्र की बेहतरी के लिए स्वच्छता और इसके संबंध में प्रतिबद्धता की भावना पैदा करना और व्यवहार में बदलाव लाने का संकल्प लिया। इस रैली के दौरान स्कूल प्रबंधन, मुंसिपल कमेटी लखनपुर के ईओ सहित कमेटी के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story
Share it