Action India
जम्मू-कश्मीर

आतंकियों के मददगार निकले 42 लाख की नकदी के साथ पकड़े गए तीनों लोग

आतंकियों के मददगार निकले 42 लाख की नकदी के साथ पकड़े गए तीनों लोग
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़


जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) द्वारा करीब 42 लाख रुपये की नकदी के साथ मंगलवार शाम को पकड़े गए तीन लोग आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मददगार निकले। तीनों पंजाब से यह धनराशि लेकर कश्मीर जा रहे थे। पकड़े गए लोगों की पहचान कुलगाम के मिश्रीपोरा यारीपोरा निवासी फैयाज अहमद डार और पुलवामा के दिलीपोरा निवासी उमर फारूक एवं मौजम फयाज के रूप में की गई है।


आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मंगलवार शाम को पुलिस को अपने गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि जम्मू से कश्मीर की ओर जा रही इनोवा (डीएल-1जेडबी-8261) में हथियार लेकर कुछ लोग कश्मीर जा रहे हैं। इसके बाद एसओजी के जवानों ने नगरोटा पुलिस के साथ बन टोल प्लाजा में नाका लगाया। इनोवा कार के वहां पहुंचने पर जवानों ने उसे रोका। इस दौरान गाड़ी में बैठे तीन लोगों के सामान की जवानों ने तलाशी ली। इस दौरान फैयाज अहमद के बैग से 28 लाख रुपये और उमर फारुक एवं मौजम फयाज के पास से 14 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई।


पूछताछ में फैयाज ने बताया कि वह फल व्यापारी है। पंजाब में फल बिक्री से प्राप्त नकदी लेकर वह वापस कश्मीर जा रहा है। हालांकि वह कार में अन्य दो लोगों से बरामद नकदी के बारे में कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद एसओसी की टीम पूछताछ के लिए तीनों को अपने साथ ले गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि तीनों ने पूछताछ में बताया कि वह इस धनराशि को पंजाब से लेकर आए हैं। आगे की जांच-पड़ताल जारी है।

Next Story
Share it