Action India

पैसे लेकर यूटी में अवैध प्रवेश करवाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार, मामला दर्ज

पैसे लेकर यूटी में अवैध प्रवेश करवाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार, मामला दर्ज
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

बाहरी राज्यों से जम्मू कश्मीर यूटी में प्रवेश करने के लिए प्रवेशद्वार लखनपुर में प्रशासन की ओर से एक कारिडोर बनाया गया है। जिसमें यूटी में प्रवेश करने वालों को कोरोना जांच के लिए कुछ औपचारिकताओं में समय लगता है।

लेकिन कुछ लोग आरपार करवाने का अवैध धंधा कर रहे हैं, जिसमें बिना कोरोना जांच और समय बचाने के चक्कर में कुछ लोग यूटी में अवैध प्रवेश करवाने का अवैध धंधा कर रहे हैं। जिसपर कार्यवाई करते हुए लखनपुर पुलिस ने इसमें शामिल एक व्यक्ति को दबोच लिया है।

जानकारी के अनुसार विश्वसनीय स्रोतों के माध्यम से पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई थी जो कोविड केंद्र लखनपुर में कुछ लोग जेके यूटी में पैसे लेकर अवैध प्रवेश की सुविधा दे रहे है।

इस पर पुलिस थाना लखनपुर की एक टीम मौके पर पहुंची और इसमें शामिल एक व्यक्ति को दबोच लिया। लगातार पूछताछ के बाद, उक्त व्यक्ति ने कबूल किया कि वह कोविड-19 महामारी की एसओपी का पालन किए बिना बाहर से आने वाले यात्रियों को अवैध रूप से पार करने में शामिल था।

इस तरह से यूटी में लोगों के बीच वायरस फैलने का खतरा बढ़ गया है। आरोपी की पहचान जाकर हुसैन पुत्र मोहम्मद। इरफान निवासी मेहताबगढ़ जिला कठुआ के रूप में हुई है। इस संबंध में लखनपुर पुलिस ने उक्त व्यक्ति की कार नंबर जेके08जे-8226 जोकि आरपार के धंधे के लिए उपयोग की जाती थी, को कब्जे में लेकर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब हो कि पिछले दिनों पुलिस स्टेशन लखनपुर में इसी तरह की प्रकृति के 14 मामले दर्ज किए गए हैं। इस संबंध में, एफआईआर नंबर 53/2021 धारा 188/269/270 आईपीसी के तहत मामला दर्जकर आगे की जांच शुरू कर दी है।

Next Story
Share it