Action India

सांपर सेवला, जराई और भागथली के स्थानीय लोगों का शिष्टमंडल यात्री आॅटो चलाने की मांग को लेकर जिला उपायुक्त से मिला

सांपर सेवला, जराई और भागथली के स्थानीय लोगों का शिष्टमंडल यात्री आॅटो चलाने की मांग को लेकर जिला उपायुक्त से मिला
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिला कठुआ के अधीन पड़ते सांपर सेवला, जराई और भागथली के स्थानीय लोगों का एक शिष्टमंडल अपनी मांगों को लेकर जिला उपायुक्त ओम प्रकाश भगत से मिलने पहुंचा। शिष्टमंडल का नेतृत्व कर रहे नगरी ब्लाक के डीडीसी सदस्य संदीप मंजोत्रा ने बताया कि कोरोना काल के दौरान जहां देशभर में यात्री गाड़ियां बंद पड़ी थी। वहीं अब पूरी तरह से अनलॉक हो चुका है और बसें मेटाडोर आदि को भी अपने-अपने रूटों पर चलने की अनुमति दे दी गई है।

लेकिन उसके बावजूद भी जराई चैक से भागथली, सांपर सेवला तक कोई भी यात्री ऑटो नहीं चलाया जा रहा है, जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को आने जाने के लिए कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि इन पंचायतों के स्थानीय लोगों को अगर कठुआ में किसी भी काम से आना होता है तो उसी क्षेत्र के कुछ ऑटो वाले उनसे 200 से लेकर 300 रूपए तक प्रति सवारी पैसे की मांग करते हैं, तब जाकर उन्हें कठुआ शहर तक पहुंचाया जाता है।

उन्होंने बताया कि पिछले 1 सप्ताह से सभी स्कूल खोल दिए गए हैं जिसके चलते अब इन क्षेत्रों के बच्चे कठुआ में पढ़ने के लिए आते हैं और इन क्षेत्रों में ज्यादातर गरीबी रेखा से नीचे वाले लोग रहते हैं। लेकिन यात्री आॅटो ना चलने की वजह से अब बच्चों को भी 200 से 300 रूपए देकर कठुआ तक पहुंचना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर उनके परिवार का कोई भी सदस्य बीमार पड़ जाता है तो उसके इलाज के लिए कठुआ तक पहुंचने के लिए 500 रूपए तक ऑटो वाले उनसे वसूलते हैं और गरीब लोगों को मजबूरी में पैसे देने पड़ते हैं।

संदीप ने कहा कि कुछ ऑटो वाले इस का नाजायज फायदा उठा रहे हैं और इस रूट पर यात्री ऑटो नहीं चलने दे रहे हैं। इसी संदर्भ में आज जिला उपायुक्त से मिलने आए हैं और उनके समक्ष मांग रखी है कि कृपा जराई चैक से लेकर सांपर सेवला तक यात्री आॅटो चलाया जाए ताकि इन गरीब लोगों को निजात मिल सके। वहीं डीसी कठुआ ने उनकी मांग पर तुरंत आर.टी.ओ कठुआ को फोन पर संपर्क कर उन्हें इन क्षेत्रों में यात्री आॅटो चलाने के लिए निर्देश दिए।

Next Story
Share it