Action India
जम्मू-कश्मीर

बादलों के चलते जम्मू कश्मीर के न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज

बादलों के चलते जम्मू कश्मीर के न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़

जम्मू-कश्मीर में लगातार आसमान में बादल छाने से न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है। शुक्रवार को आसमान में बादलों के चलते कोहरा से लोगों को राहत मिली है हालांकि भीषण ठंड से लोगों को फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है। इसी बीच मौसम विभाग ने सप्ताहांत में व्यापक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।

इसी दौरान श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 7.5, पहलगाम में शून्य से नीचे 2.4, काजीगुंड में 1.6, कोकरनाग में 0.4 तथा कुपवाड़ा शहर में न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

जम्मू में न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बनिहाल में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 8.2 डिग्री सेल्सियस और भद्रवाह में न्यूनतम 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

लद्दाख के लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 12.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि कारगिल में पारा शून्य से नीचे 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दुनिया के दूसरे सबसे ठंडे स्थान द्रास में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर में 22-23 जनवरी के दौरान व्यापक रूप से मध्यम बारिश व बर्फबाारी होने की संभावना है।

Next Story
Share it