Action India

जम्मू-कश्मीर में मौसम की अटखेलियां जारी

जम्मू-कश्मीर में मौसम की अटखेलियां जारी
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़ जम्मू-कश्मीर में मौसम की अटखेलियां जारी

जम्मू कश्मीर में शनिवार को भी मौसम की अठखेलियां जारी हैं। आज जम्मू संभाग के अधिकतम क्षेत्रों में धूप खिली हुई है। बीच-बीच में बादल छाए हुए हैं हालाकि पिछले 24 घंटों में कश्मीर के अधिकतर क्षेत्रों में हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। वहीं दूसरी तरफ जम्मू संभाग के ज्यादातर हिस्सों में गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलीं और हल्की बारिश हुई हैं। जहां एक तरफ जम्मू में तेज़ हवाओं के कारण आम की फसल को नुकसान पहुंचा है वहीं दूसरी तरफ कश्मीर घाटी में शुक्रवार को देर शाम हुई ओलावृष्टि के कारण खड़ी फसलों तथा फलों को नुकसान पहुंचा है।

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार आज हल्के बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। वहीं दो दिनों तक मौसम साफ रहने के बाद फिर से बादल छाने एवं बारिश के आसार बनने लगे हैं।

इसी बीच जम्मू संभाग के भद्रवाह में सबसे ज्यादा 19.2 एमएम बारिश दर्ज की गई। बटोत में 5.0 एमएम, बनिहाल में 5.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं श्रीनगर में 1.4, काजीगुंड 1.6, पहलगाम में 5.2, कुपवाड़ा में 0.3, कुकरनाग में 3.6, गुलमर्ग में 1.0 एमएम बारिश दर्ज की गई।

श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। काजीगुंड में न्यूनतम तापमान 7.0, पहलगाम का 5.4, कुपवाड़ा का 7.3, कोकरनाग में 6.2 जबकि गुलमर्ग का न्यूनतम 2.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

जम्मू का न्यूनतम तापमान 20.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बनिहाल का न्यूनतम तापमान 7.7, बटोत का 9.8, कटड़ा का 17.0, भद्रवाह का 7.3 डिग्री सेल्सियस रहा। लेह का न्यूनतम तापमान 2.0 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि कारगिल का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस रहा।


Next Story
Share it