Action India

झारखंड जूनियर पुरूष हॉकी टीम के कैंप के लिए 32 खिलाड़ियों का चयन

झारखंड जूनियर पुरूष हॉकी टीम के कैंप के लिए 32 खिलाड़ियों का चयन
X

सिमडेगा। एक्शन इंडिया न्यूज़

अगले महीने तेलंगाना (Telangana) में आयोजित 11वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर पुरुष हॉकी चैंपियनशिप को लेकर हॉकी झारखंड के जूनियर पुरुष हॉकी टीम के चयन के लिए रविवार को स्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में चयन ट्रायल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें लगभग 400 से अधिक खिलाड़ी ट्रायल देने पहुंचे। लेकिन 207 खिलाड़ियों के पास ही आवश्यक कागजात थे। लगभग 6 घंटे का ट्रायल चला। चयन ट्रायल में 32 खिलाड़ियों का चयन किया गया।

तेलंगाना में प्रतियोगिता से पूर्व चयनित 32 खिलाड़ियों के लिये विशेष प्रशिक्षण कैंप लगाया जायेगा। कैंप में से 18 खिलाड़ियों का चयन कर हॉकी झारखंड टीक का गठन किया जायेगा। यही टीम जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेलेगी। चयन ट्रायल में मुख्य रूप से सिमडेगा, गुमला, रांची, खूंटी ,लोहरदगा, रामगढ़, हजारीबाग ,कोडरमा, पश्चिमी सिंहभूम, पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, पलामू, लातेहार जिला के खिलाड़ियों ने भाग लिया।

चयन ट्रायल को सफल बनाने में मुख्य रूप से हॉकी झारखंड के उपाध्यक्ष सह हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी, दशरथ महतो, पंख्रासियूस टोप्पो, सुनील तिर्की, प्रतिमा बारवा, कमलेश्वर मांझी, वेद प्रकाश भोगता, बसंत बा, अनु राहुल मिंज, तारिणी कुमारी, विनोद कुल्लू, कुबूल भेंगरा, करिश्मा , अलेक्सियूस लकड़ा के अलावा अन्य लोगों ने भी सराहनीय योगदान दिया।

चयन ट्रायल में एसडीपीओ डेविट ऐ डोडराय मैदान में उपस्थित होकर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि आज के युवा खेल के माध्यम से भी अपना बेहतर कैरियर बना सकते हैं। इसके कई उदाहरण भी है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि यह आपलोंगो को बहुत अच्छा अवसर मिला है कि झारखंड टीम का ट्रायल आपके जिले में हो रहा है।

Next Story
Share it