Action India
झारखंड

आजसू पार्टी ने पूरे झारखंड में मनाया संकल्प दिवस

आजसू पार्टी ने पूरे झारखंड में मनाया संकल्प दिवस
X

रांची। एक्शन इंडिया न्यूज़

आजसू पार्टी ने मंगलवार को पूरे झारखंड में संकल्प दिवस मनाया। संकल्प दिवस के अवसर पर आजसू पार्टी के द्वारा अलग-अलग जगहों पर रक्तदान एवं पौधरोपण का आयोजन किया गया। पार्टी कार्यालय में भी रक्तदान शिविर लगाया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत कोरोना से जान गवाने वाले दिवंगत आत्माओं एवं झारखंड के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने से हुई। संकल्प दिवस के अवसर पर सुदेश कुमार महतो ने कहा कि आजसू ने समर्पण की गाथा को आगे बढ़ाते हुए पूरे प्रदेश की जिला इकाइयों और जहां सम्भव हो पाया उन प्रखंड इकाइयों में भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया। साथ ही आज पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में पौधरोपण भी किया।

उन्होंने कहा कि बंगाल में जो जनमत आया है उससे वृहद झारखंड की सोच को पुनर्स्थापित करने को लेकर बल मिला है। आजसू ने यह तय किया है कि झारखण्डी भावना वाला जो हिस्सा है, जो ना केवल भौगौलिक रुप से अपितु सामाजिक रुप से भी झारखंड से मेल खाता है, उनके हक और अधिकार के लिए बड़े आंदोलन का नेतृत्व करेगी।ओड़िसा का वो हिस्सा जो वृहद झारखंड क्षेत्र में आता है, वहाँ भी आजसू पार्टी जनमत संग्रह करेगी।

कोविड संक्रमण और उससे उपजी समस्याओं को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार इस संकट से लड़ने में पूर्ण रुप से विफल रही। आजसू पार्टी के सभी सभी नेता अपने-अपने क्षेत्र में ऐसे लोगों की सूची तैयार करने का कार्य कर रहे हैं जिनकी मृत्यु कोरोना की वजह से हुई है। उन्होंने कहा कि इन परिवारों को न्याय दिलाने और उनके हक के लिए निर्णायक लड़ाई लड़ने के लिए आजसू पार्टी दृढसंकल्पित है। साथ ही कहा कि झारखंड के दबे-कुचलों लोगों को एकजुट कर भविष्य के लिए वृहत कार्यक्रम तैयार किये जायेंगे।


Next Story
Share it