Action India
झारखंड

लालू के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ

लालू के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ
X


रांची।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है। सीबीआई कोर्ट ने लालू को राहत देते हुए रिलीज़ आर्डर जारी किया है।

लालू की ओर से अधिवक्ता प्रभात कुमार ने

एक- एक लाख निजी और पांच- पांच लाख का जुर्माना राशि कोर्ट में जमा करने के बाद अदालत ने रिलीज आर्डर जारी किया। बेलर के तौर पर निशिकांत और राजू गोप कोर्ट में उपस्थित हुए।

उल्लेखनीय है कि लालू की तबीयत खराब हो जाने के कारण उन्हे एम्स में भर्ती कराया गया है। एम्स में वो फिलहाल बिरसा मुंडा जेल के कस्टडी में इलाजरत हैं। काफी लंबे समय से जेल में बंद लालू को 17 अप्रैल को दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में हाईकोर्ट ने जमानत दी थी। इसके बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आदेश के बाद राजद सुप्रीमो लालू की ओर से गुरुवार को बेल बांड भरा।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने आदेश दिया था कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अधिवक्ता अदालती प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे। इस आदेश से वैसे लोगों को परेशानी हो रही है, जिन्हें जमानत मिल गई है और बेल बांड सहित अन्य कागजी कार्यवाही पूरी नहीं होने की वजह से वे अभी भी जेल में ही हैं।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से कहा गया है कि जमानत मिलने के बाद किसी को भी जेल में रखना उसके अधिकारों का हनन है। इस आदेश के बाद जिन्हें जमानत मिल गई है, उन्हें जेल से बाहर निकालने के लिए अधिवक्ता को अदालती प्रक्रिया में शामिल होने से रोका जाना सही नहीं है।


Next Story
Share it