Top
Action India

उपायुक्त ने बैठक में दिए कई दिशा-निर्देश

उपायुक्त ने बैठक में दिए कई दिशा-निर्देश
X

रांची। एक्शन इंडिया न्यूज़

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने गुरुवार को समाहरणालय में कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की । बैठक के दौरान उपायुक्त ने कल्याण विभाग की ओर से क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की। इस दौरान उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को संचालित योजनाओं की प्रगति सुनिश्चित करने और धरातल पर उतारने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने प्री-मैट्रिक छात्रवृति के लिए जिन बच्चों का आधार सीडिंग नहीं हुआ है, उनका आधार सीडिंग सुनिश्चित कराने का निदेश सभी प्रखंड कल्याण पदाधिकारियों को दिया गया। मुख्यमंत्री पशुधन योजना की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने योजना के तहत लाभुकों की सूची उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी प्रखंड कल्याण पदाधिकारी योजना के लाभुकों की सूची तैयार करें।

साथ ही चिकित्सा अनुदान योजना की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचायें। सरना-मसना स्थल निर्माण की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने निर्माण के लिए ग्रामसभा से कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जहां भी विवादित स्थल है। उसकी जांच कर विधायक के जनप्रतिनिधि से स्थान परिवर्तन के लिए प्रस्ताव तैयार करें।

कार्यपालक अभियंताओं को शोकाॅज

बैठक में उपायुक्त ने योजनाओं के लिए प्राक्कलन तैयार नहीं करने और ससमय कार्य पूरा नहीं करने पर भवन निर्माण प्रमंडल-एक और दो के कार्यपालक अभियंता को शोकाॅज करने का निर्देश दिया।


Next Story
Share it