Action India
झारखंड

डीवीसी पंचेत हॉस्पिटल में कल तक 34 आईसीयू कोविड बेड तैयार करने के निर्देश

डीवीसी पंचेत हॉस्पिटल में कल तक 34 आईसीयू कोविड बेड तैयार करने के निर्देश
X

धनबाद । एक्शन इंडिया न्यूज़

कोरोना महामारी के फैलाव से बचाव एवं लोगों के उचित स्वास्थ्य प्रबंधन के लिए उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, उमा शंकर सिंह ने डीवीसी पंचेत हॉस्पिटल को डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर के रूप में चिन्हित किया है। उन्होंने 21 अप्रैल तक संक्रमित मरीजों के लिए 34 नन आईसीयू कोविड बेड तैयार करने का निर्देश दिया है।

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में काफी वृद्धि देखी जा रही है। धनबाद जिले में भी पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। कोरोना संक्रमण के उचित प्रबंधन के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद कटिबद्ध है।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए यह आवश्यक है कि जिला स्तर पर पर्याप्त मात्रा में आईसीयू एवं नन आईसीयू बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इसलिए लोगों की सुरक्षा एवं संक्रमितों को उपचार प्रदान करने के लिए डीवीसी पंचेत हॉस्पिटल धनबाद को डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर रूप में चिन्हित किया है।

डीसी ने बताया कि सीएमओ, डीवीसी पंचेत हॉस्पिटल को 34 नन आईसीयू कोविड बेड 21 अप्रैल तक तैयार करने का निर्देश दिया है। बेड के पास 'बी' टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर, ह्यूमिडिफायर के साथ फ्लॉ मीटर, कनेक्टर व व्रेंच के साथ ऑक्सिजन मास्क, पर्याप्त मात्रा में संसाधन, मानव बल, चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी की प्रतिनियुक्ति करने तथा कोविड ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल के अनुरूप मरीजों को चिकित्सा उपचार सुनिश्चित का निर्देश दिया गया है।

Next Story
Share it