Action India
झारखंड

गली मोहल्ले में भी जिला प्रशासन की रहेगी पैनी नजर: उपायुक्त

गली मोहल्ले में भी जिला प्रशासन की रहेगी पैनी नजर: उपायुक्त
X

रांची। एक्शन इंडिया न्यूज़

रांची के उपायुक्त रवि रंजन ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर पांच से अधिक लोगों के जमा होने पर रोक लगा दी गई है। आठ अप्रैल से 30 अप्रैल तक रात के आठ बजे तक ही दुकानें, रेस्टोरेंट और क्लब खुले रहेंगे। रेस्टोरेंट्स से होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

सरकारी कार्यालयों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, दुकान सभी सार्वजनिक जगह पर बिना मास्क के एंट्री नहीं होगी। जुलूस, धरना प्रदर्शन और मेला पर भी पाबंदी रहेगी। स्विमिंग पूल और जिम बंद रहेंगे। खेलकूद के आयोजन नहीं होंगे।

बैंक्विट हॉल का उपयोग शादी के लिए किया जा सकेगा। शादी में 200 से अधिक लोगों के जुटने पर रोक रहेगी। बार रेस्टोरेंट में कुल क्षमता से 50 प्रतिशत लोग बैठ सकते हैं।

उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी अन्य दिशा निर्देशों का भी पूरी तरह से जिले में अनुपालन कराया जाएगा।

उपायुक्त छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा बुधवार देर शाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार में संयुक्त रुप से प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार के नए आदेश का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा ।

उपायुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि रांची में मुख्य सड़कों के अलावा गली मोहल्ले में भी सरकार के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन हो। इसे लेकर जिला प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। दिशा निर्देशों के उल्लंघन पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

रांचवासियों का मिलेगा सहयोग: उपायुक्त

डीसी ने उम्मीद जताई कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए राज्य सरकार की ओर से जो दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, उसका राज्य वासियों द्वारा पालन किया जाएगा। कोरोना संक्रमण के रोकथाम में जिला प्रशासन को रांची वासियों का सहयोग मिलेगा।

दिशा निर्देशों के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई: एसएसपी

मौके पर सुरेंद्र झा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जिले में दिशा निर्देशों के अनुपालन के लिए पुलिस द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है। रांचीवासी स्वतः संक्रमण के रोकथाम में सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि दिशा निर्देशों के उल्लंघन पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Share it