Action India
झारखंड

चला वाहन चेकिंग, ई-पास व मास्क चेकिंग अभियान

चला वाहन चेकिंग, ई-पास व मास्क चेकिंग अभियान
X

मेदिनीनगर। एक्शन इंडिया न्यूज़

मेदिनीनगर शहरी के साथ-साथ जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बुधवार को दिनभर चेकिंग अभियान चलाया गया। सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार साह और ट्रैफिक प्रभारी रुद्रानंद सरस ने रेड़मा चौक एवं सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी अजफर हसनैन एवं टीओपी-3 के प्रभारी अभिमन्यु सिंह मेदिनीनगर-पंडवा मुख्य पथ के बिसफुटा के समक्ष वाहन चेकिंग अभियान चलाया।

वहीं सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने विश्रामपुर के बी-मोड़ के पास चैकिंग अभियान चलाकर ई-पास की जांच की। इस दौरान दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों को रोका गया और उनसे घरों से निकलने की वाजिब कारणों को जाना गया। ई-पास धारियों को पास देखकर गंतव्य तक जाने की अनुमति दी गयी। दवा एवं अन्य आवश्यक जरूरत वाले व्यक्तियों को सावधानी एवं सतर्कता बरतने एवं आसपास के लोगों को भी जागरूक करने की नसीहत देकर छोड़ दिया गया, जबकि बिना ई-पास एवं बिना जरूरत के अनावश्यक रूप से निकलने, घूमने वालों को कड़ी फटकार के साथ जुर्माना व अन्य कानूनी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए वापस लौटाया गया। वहीं संक्रमण से बचाव के लिए सभी को एहतियायत बरतने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने, हाथों को सैनिटाइजर से सैनिटाइज एवं साबुन-पानी.से सफाई करते रहने की जानकारी देते हुए जागरूक किया गया।

सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने अपनी वाहन में लगे ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। साथ ही स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि तक घरों में रहने का निदेश दिया, ताकि संक्रमण के खतरे से बचा जा सके। इसके अलावा उन्होंने लोगों से टीका लगवाने की अपील की।


Next Story
Share it