Action India
झारखंड

बोकारो में पुलिस पर पथराव , पांच घायल

बोकारो में पुलिस पर पथराव , पांच घायल
X

बोकारो। एक्शन इंडिया न्यूज़

कसमार थाना क्षेत्र के बगदा गांव में पुलिसकर्मियों पर हुए पथराव में हवलदार जयराम गोस्वामी, आरक्षी तिलक चंद्र महतो गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं आरक्षी रंजीत कुमार राणा,आरक्षी मनोज बैठा एवं अन्य कई जवान चोटिल हुए हैं।इन सभी का इलाज बीजीएच में चल रहा है।

झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। अध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने कहा कि किसी भी दुर्घटना के बाद पुलिसकर्मी आम जनों के सुरक्षा के लिए उनके जान माल को बचाने के लिए घटनास्थल पर जाते हैं।

ग्रामीणों के द्वारा पुलिसकर्मियों पर की गई पथराव का झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन कड़ी निंदा करती हैं। अगर इस तरह की कायराना हरकत आम जनों के द्वारा किया जाता रहा तो किसी के भी जान माल की सुरक्षा में पुलिसकर्मी अपना सर्वोच्च देने से बचेंगे और इसका खामियाजा सभी को भुगतना पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि बोकारो जिले के कसमार थाना के बगदा इलाके में होली की शाम सोमवार को डीसी के सहायक की स्कॉर्पियो ने साइकिल से जा रहे दो बच्चों को बुरी तरह कुचल दिया, जिसमें एक की मौके पर मौत हो गई। इस हादसे से गुस्साए ग्रामीणों और पुलिस में घटना को लेकर झड़प हो गयी।

इसमें उपायुक्त के सहायक अजित पांडेय सहित पांच पुलिस वाले घायल हो गए। घायलों को बोकारो जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही पुलिस की गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की गई।

इस घटना में एसडीओ बेरमो अनंत कुमार की पीठ पर भी पत्थर लगा बताया जा रहा है की कुछ गांव वाले भी इसमें घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि डीसी बोकारो के सहायक अजित पांडेय स्कॉर्पियो से जा रहे थे, उनकी गाड़ी काफी स्पीड में थी।

इस दौरान सड़क किनारे एक साइकिल पर सवार होकर दो भाई जा रहे थे, तभी स्कॉर्पियो ने धक्का मार दिया। इसके बाद गाड़ी पलट गई, घटना के बाद गाड़ी चालक मौके से फरार हो गया, जबकि अजित पांडेय गाड़ी में फंसे रह गए।

इस बीच लोगों ने गाड़ी को घेर लिया और अजित को निकालकर उनकी पिटाई कर दी। घटना की सूचना पर कसमार पुलिस पहुंची पर जैसे ही पुलिस वालों ने अजित को गांव वालों के चंगुल से निकालने का प्रयास किया, लोग उग्र हो गए।

गुस्साई भीड़ ने पुलिसवालों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, जिसके जवाब में पुलिसवालों ने लाठीचार्ज कर दिया।

Next Story
Share it