Action India
झारखंड

मधुबन में फूड न्यूट्रिशन किट का हुआ वितरण

मधुबन में फूड न्यूट्रिशन किट का हुआ वितरण
X

कोडरमा। एक्शन इंडिया न्यूज़

आज के बच्चे ही देश के भविष्य हैं। उनके शारीरिक और मानसिक विकास के लिए पौष्टिक आहार जरूरी है। हम सबों को बच्चों के बारे में चिंता करनी चाहिए और अच्छा वातावरण देने के साथ ही बच्चों को मार्गदर्शन देने की जरूरत है। मंगलवार को डोमचांच प्रखंड के मधुबन पंचायत भवन में हैंड इन हैंड इंडिया द्वारा आयोजित फूड न्यूट्रिशन किट वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला परिषद की प्रधान शालिनी गुप्ता ने उक्त बातें कहीं।

जिप प्रधान शालिनी गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल के तीसरे लहर के पूर्व ही कुपोषित बच्चों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। जिप प्रधान शालिनी गुप्ता ने कहा कि हैंड इन हैंड इंडिया ने बाल मजदूरी के खिलाफ जिम्मेवारी ली है, वहीं कुपोषित बच्चों को पौष्टिक आहार के लिए किट उपलब्ध कराना सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि जिले में एक भी कुपोषित बच्चा ना हो और इसके लिए जन भागीदारी जरूरी है।

उपस्थित लोगों से कोरोना को लेकर वैक्सिन जरूर लेने तथा अपने परिजनों को वैक्सिन दिलवाने के साथ ही मास्क और सामाजिक दूरी का खयाल रखने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि अधिक से अधिक लोग टीका लें और कोविड नियमों का पालन करें।

इस दौरान हैंड इन हैंड इंडिया कोडरमा के रवि रंजन, त्रिलोक कर्ण, रूपेश कुमार, सविता देवी, रुखसार, सविता, शबनम खातून, छात्रधारी, साबिर अंसारी, सुधीर, बसंत, कौशल्या, गायत्री, मोबिलाइजर भोला पासवान, जितेंद्र कुमार, रंजीत कुमार, बबीता देवी, रिंकी मेहता, सीएलसी टीचर पिंकी दास, जेएसएलपीएस की किरण कुमारी, लक्ष्मी कुमारी भी उपस्थित रही।

कार्यक्रम के बाद बाल पंचायत की मुखिया काजल कुमारी, सदस्य दीपिका कुमारी, निशा कुमारी, माया कुमारी, पायल कुमारी, करीना कुमारी, अनुराधा कुमारी की जानकारी पर जिप प्रधान शालिनी गुप्ता ने एकडरवा पहुँचकर लोगों को कोविड का टीका लेने के लिए प्रेरित किया।


Next Story
Share it