Action India
झारखंड

हाई कोर्ट ने अधिवक्ता हत्याकांड मामले में एसएसपी को किया तलब

हाई कोर्ट ने अधिवक्ता हत्याकांड मामले में एसएसपी को किया तलब
X

रांची। एक्शन इंडिया न्यूज़

झारखंड हाई कोर्ट ने अधिवक्ता मनोज कुमार झा की हत्या के मामले में रांची एसएसपी को तलब किया है। चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन एवं जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत ने बुधवार को कहा कि दिनदहाड़े एक अधिवक्ता की हत्या हुई है और यह एक गंभीर मामला है। इसकी जांच तेजी से की जाये।

हालांकि, अदालत ने कहा कि वह इस मामले को जनहित याचिका के तौर पर दर्ज नहीं कर रही है लेकिन इसकी जांच तेजी से की जाए और आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। इस दौरान रांची एसएसपी ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि वे इस मामले के खुलासे के नजदीक हैं। जल्द ही मुख्य आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि तमाड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत रडगांव में सोमवार को एक अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने कार में बैठे अधिवक्ता मनोज झा को सात गोली मारी थी। मनोज झा रांची के चर्च रोड के रहने वाले थे। वे मूल रूप से भागलपुर के रहने वाले थे।

मनोज झा तमाड़ स्थित एक 14 एकड़ प्लॉट पर बाउंड्री कराने का काम कर रहे थे। इसी दौरान पहले से घात लगा कर बैठे पांच की संख्या में बदमाशों ने कार में बैठे अधिवक्ता मनोज झा गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इस घटना पर रांची जिला बार एसोसिएशन के संजय विद्रोही ने कहा है कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। अधिवक्ताओं में इस घटना से काफी आक्रोश है और एक बार फिर अधिवक्ताओं ने अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट की मांग की है। हत्या के विरोध में अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया था। हत्या मामले में दो लोगों को हिरासत में भी लिया था।

Next Story
Share it