Action India
झारखंड

रांची में भारत ने जीत का अपना रिकॉर्ड रखा बरकरार

रांची में भारत ने जीत का अपना रिकॉर्ड रखा बरकरार
X

रांची। एक्शन इंडिया न्यूज़

रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट स्टेडियम (जेएससीए) में भारत ने जीत का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा है। टी-20 सीरीज के तहत रांची में 19 नवंबर को खेले गये मैच में भारत ने न्यूजीलैंड की टीम को सात विकेट से हराकर जेएससीए स्टेडियम में जीत की हैट्रिक लगायी।

रांची में इंडियन टीम की जीत का रिकॉर्ड 100 फीसदी रहा है। भारतीय टीम ने इस स्टेडियम में अब तक दो टी-20 मैच खेले हैं। दोनों में जीत दर्ज की है। यहां पहला टी-20 मुकाबला 12 फरवरी 2016 को भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने 69 रन से जीत दर्ज की थी। दूसरा टी-20 मैच सात अक्टूबर 2017 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया, जिसमें भारत ने कंगारू टीम को नौ विकेट से हराया था।

सात अक्टूबर 2017 को जेएससीए में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकबाले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियन टीम ने 18.4 ओवर में आठ विकेट खोकर 118 रने बनाए थे। इसके बाद बारिश ने मैच रोक दिया था। बारिश के कारण टीम इंडिया को छह ओवर में 48 रन का रिवाइज्ड टारगेट दिया गया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 5.3 ओवर में ही टारगेट चेज करते हुए 49 रन बना लिए थे और ये मैच नौ विकेट से जीत लिया था।

Next Story
Share it