Action India
झारखंड

वैश्य कार्यकर्ता सम्मेलन 26 को, तैयारी पूरी

वैश्य कार्यकर्ता सम्मेलन 26 को, तैयारी पूरी
X

रांची । एक्शन इंडिया न्यूज़

झारखंड वैश्य मोर्चा के तत्वावधान में 26 दिसम्बर को रांची के बिहार क्लब में होने वाले 'वैश्य कार्यकर्ता सम्मेलन' की तैयारी पूरी कर ली गई है। इस सम्मेलन में पूरे प्रदेश से करीब 400 कार्यकर्ता और अतिथि शामिल होंगे। इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास शामिल होंगे, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी एवं सम्मानित अतिथि के रूप में रांची के सांसद संजय सेठ होंगे। हटिया के विधायक नवीन जायसवाल एवं पूर्व मंत्री रामचन्द्र केशरी विशिष्ट अतिथि होंगे।

सम्मेलन की अध्यक्षता वैश्य मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष महेश्वर साहु करेंगे। यह जानकारी गुरुवार को मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष महेश्वर साहू ने दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत 12 बजे वैश्य समाज के महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण कर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह निर्णय गुरुवार को रांची के रेडियम रोड स्थित होटल आलोका में आयोजित झारखंड वैश्य मोर्चा की बैठक में लिया गया।

बैठक में प्रस्ताव पारित कर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग, वैश्य आयोग का गठन, छोटे दुकानदारों एवं व्यवसायियों के 10 लाख तक का ऋण माफ़ी और वैश्य समाज के ऊपर हो रहे अत्याचारों के लिए आवाज बुलंद किया जाएगा। आगे की रणनीतिक एवं कार्यक्रमों की घोषणा की जायेगी। बैठक में सभी पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेवारी भी सौंपी गई। बैठक कोविड-19 के आलोक में सामाजिक दूरी बना कर किया गया। बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष हीरानाथ साहु, रेखा मंडल, वरीय उपाध्यक्ष सुरेश साहु, मोहन साव, केंद्रीय उपाध्यक्ष योगेन्द्र प्रसाद, महिला मोर्चा की महासचिव रेणू देवी उपस्थित थे।

Next Story
Share it