Action India
झारखंड

कोरोना संक्रमण काल में भी पार्टी के कार्यक्रमों को लेकर सक्रिय रहा झामुमो

कोरोना संक्रमण काल में भी पार्टी के कार्यक्रमों को लेकर सक्रिय रहा झामुमो
X

रांची । एक्शन इंडिया न्यूज़

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) कोरोना संक्रमण काल के दौरान भी पार्टी के कार्यक्रमों को लेकर पिछले एक वर्ष में सक्रिय रहा। इस दौरान पार्टी के कई कार्यक्रम राज्य के विभिन्न जिलों में हुए। कोरोना संक्रमण के पूर्व दो फरवरी को दुमका और चार फरवरी को धनबाद में पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया। इसके अलावा विभिन्न प्रमंडल में भी पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया।

झामुमो महासचिव सह प्रवक्ता विनोद कुमार पांडेय ने शनिवार को हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में कहा कि पार्टी की ओर से एक जनवरी से 31 दिसम्बर तक खरसावां शहादत दिवस मनाया जाता है। कोरोना संक्रमण काल में सरकार के साथ-साथ पार्टी के नेता कंधा से कंधा मिलाकर सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रहे थे। साथी लोगों को जागरूक भी कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में लोगों को असुविधा न हो इसके लिए गरीबों और जरूरतमंदों के बीच सूखा अनाज का वितरण किया गया, जिसमें पार्टी के नेताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

पांडेय ने बताया कि ऑनलाइन जिला समिति की बैठक भी की गई। इस दौरान सभी जिला अध्यक्षों से संवाद स्थापित किया गया और लोगों की समस्याओं को जानने के बाद उसका समाधान किया गया।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान ही पार्टी दुमका विधानसभा के उपचुनाव में जीती। इस चुनाव में पार्टी के बसंत सोरेन विजयी हुए। इसके अलावा पार्टी की ओर से राज्य के विभिन्न जिलों में कई कार्यक्रम चलाए गए। वर्तमान समय में पार्टी के कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि झामुमो विकास की राजनीति करती है। राज्य के विकास को लेकर पार्टी प्रतिबद्ध है। इस दिशा में हेमंत सरकार बेहतर काम कर रही है।

Next Story
Share it