Action India
झारखंड

गिरिडीह: लगातार बारिश से नदियां उफान पर, पुलों पर चढ़ा पानी

गिरिडीह: लगातार बारिश से नदियां उफान पर, पुलों पर चढ़ा पानी
X

गिरिडीह। एक्शन इंडिया न्यूज़


चक्रवाती तूफान गुलाब के कारण पिछले तीन दिनों से जिले भर में रुक-रुक कर लगातार हो रहे मुसलाधार बारिश के कारण गिरिडीह की जीवनदायिनी उसरी नदी पूरी तरह से उफान पर है। हालांकि, राहत की बात ये भी है की लगातार हो रहे मुसलाधार बारिश के बाद भी जिले में समाचार प्रेषण तक किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है लेकिन बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त है।

शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। बाजार सुनसान है। बाजारों में कोई रौनक भी नहीं है। सात अक्टूबर को शारदीय नवरात्र के कलश स्थापना के साथ नवरात्र की शुरुआत हो जाएगी। कारोबारियों के चिंता का कारण है की इसी तरह अगर बारिश होता रही तो उनके द्वारा मंगाए गए कपड़ों के स्टॉक का क्या होगा। तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के वजह से जिले की कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के करीब है।

जिले के कोडरमा कोवाड़ रोड के समीप इरगा नदी पर बने पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। शहर की उसरी नदी के अलग अलग घाटों और पुलों के पिलर से भी पानी ऊपर बह रहा है। सदर एसडीएम के निर्देश पर पुराने बरगंडा पुल से आवागमन ठप कर दिया गया है। हालांकि, बारिश कम होने के बाद उफनती नदी के नजारे को देखने के लिए गुरुवार को लोगों की भीड़ भी पुल के समीप जुटी हुई है। वैसे पचास के दशक में बने पुराने इस जर्जर पुल के कई पिलर पहले ही क्षतिग्रस्त होने के पश्चात चार पहिया वाहनों की आवाजाही सालों पहले बंद कर दी गयी हैा

शहर के अरगाघाट नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब है। अरगाघाट नदी पर बने पुल पर के पिलर तक जलस्तर रौद्र रूप में नजर आ रहा है। जलस्तर बढ़ा हुआ है। इस पुल के पिलर से भी पानी ऊपर ही बह रहा है।

Next Story
Share it