Action India
झारखंड

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो से मिले विधायक लंबोदर महतो

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो से मिले विधायक लंबोदर महतो
X

रांची। एक्शन इंडिया न्यूज़

गोमिया विधायक लंबोदर महतो ने शनिवार को राज्य के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता मंत्री जगरनाथ महतो से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। उन्होंने सबसे पहले उनके स्वास्थ्य का हाल जाना और नवरात्रि की बधाई दी।

इसके बाद उन्होंने गोमिया विधानसभा क्षेत्र के गोमिया, कसमार एवं पेटरवार प्रखंड अंतर्गत 20 मध्य विद्यालय को उच्च विद्यालय में और छह उच्च विद्यालय को प्लस टू विद्यालय में अपग्रेड करने को लेकर मंत्री जगरनाथ महतो से चर्चा की।

उन्होंने चर्चा के क्रम में मंत्री को इस बात से अवगत कराया है कि यह मांग लंबे समय से की जा रही है और इसके पीछे क्षेत्र की भौगोलिक बनावट है। ऐसा होने से सुदूरवर्ती क्षेत्रों में शिक्षा का बेहतर विकास हो सकेगा और इसका व्यापक लाभ विभिन्न ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले विद्यार्थियों को भी प्राप्त हो सकेगा।

उन्होंने मंत्री का ध्यान गोमिया प्रखंड के मध्य विद्यालय कथारा, मध्य विद्यालय चिदरी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय होसिर, मध्य विद्यालय हजारी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय रहावन, उत्क्रमित मध्य विद्यालय चुटे, उत्क्रमित मध्य विद्यालय झुमरा पहाड़, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बांध, उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरदाग, उत्क्रमित मध्य विद्यालय झिरकी, बरईकला स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय और पेटरवार प्रखंड के काटम कुल्ही स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय को प्लस टू विद्यालय में अपग्रेड करने सहित अन्य की ओर आकृष्ट कराया।

उन्होंने गोमिया विधायक को जनहित के इस विषय पर सकारात्मक रूप से समुचित कदम उठाने के प्रति आश्वस्त किया।

Next Story
Share it