Action India
झारखंड

तिहरे हत्याकांड के बाद नक्सलियों ने ग्रामीणों काे दी नरसंहार की धमकी

तिहरे हत्याकांड के बाद नक्सलियों ने ग्रामीणों काे दी नरसंहार की धमकी
X

रांची। एक्शन इंडिया न्यूज़

पलामू के नक्सल प्रभावित मनातू के कुंडीलपुर गांव में शुक्रवार को जमीन विवाद में हुए तिहरे हत्याकांड के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। इस तिहरे हत्याकांड में नक्सली प्रकाश सिंह और उसकी पत्नी प्रेमनी देवी को ग्रामीणों ने मार डाला था। प्रकाश की हत्या से माओवादियों में आक्रोश है और उन्होंने ग्रामीणों को अंजाम भुगतने की धमकी दी है। इससे ग्रामीणों में दहशत है।

ग्रामीणों के अनुसार रविवार देररात दो माओवादी गांव पहुंचे और ग्रामीणों से नरसंहार के लिए तैयार रहने को कहा। ग्रामीणों के अनुसार गांव में हत्याकांड के पीछे बिहार के नबीगढ़ की 4 कट्ठा जमीन है। जमीन विवाद को लेकर गांव में पंचायत हुई थी। इसमें पंच विनोद सिंह भी थे। पंचायत का फैसला पक्ष में नहीं आने पर नक्सली प्रकाश सिंह ने पंच विनोद सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रकाश और उसकी पत्नी को मार डाला था। नक्सली दंपत्ति हत्याकांड में पांच लोगों के खिलाफ मनातू थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इनमें कुंडीलपुर के पिंटू कुमार, आमोद कुमार, बिंदु भारती, राजन सिंह, सीत भारती का नाम शामिल है।

मृत‍क विनोद सिंह के भाई प्रमोद सिंह ने बताया कि विवादित 4 कट्‌ठा जमीन बिहार के नबीगढ़ में है, जिसे कुंडीलपुर के श्यामदेव सिंह ने खरीदी है, मगर नक्सली प्रकाश उस जमीन पर दावा करता था। इसके बाद गांव के स्तर पर पंचायती हुई। इसमें फैसला प्रकाश के खिलाफ आया था। उसी समय से प्रकाश विनोद को टारगेट किए हुए था।

Next Story
Share it