Action India
झारखंड

एक मई से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के लिए अभी से तैयारी करें अस्पताल : एसडीओ

एक  मई से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के लिए अभी से तैयारी करें अस्पताल : एसडीओ
X

रामगढ़। एक्शन इंडिया न्यूज़

कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने वैक्सीनेशन पर पूरी ताकत झोंक दी है। एक मई से रामगढ़ जिले में भी 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है।

एसडीओ कीर्ति श्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कहा कि एक मई से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान को लेकर तैयारी अभी से ही शुरू कर देनी है।

सरकारी अस्पतालों के अलावा बड़े पैमाने पर निजी अस्पतालों में भी कोरोना का वैक्सीन लगाया जाएगा। 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में लाखों लोग हैं। इतने बड़े तादाद को संभालने के लिए अगर पुख्ता इंतजाम ना हो पाए तो इसके गंभीर परिणाम भी हो सकते हैं। एसडीओ ने कहा कि 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन प्रारंभ होगा।

इसके अतिरिक्त बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी निजी अस्पताल संचालकों को कहा कि वे प्रतिदिन अस्पताल में खाली बेड की संख्या जिला प्रशासन के साथ साझा करें। जिस मरीज की भी मौत हो रही है उससे संबंधित प्रतिवेदन भी निर्धारित प्रारूप में जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सिविल सर्जन, नजारत उप समाहर्ता, डीआरसीएचओ, जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट, डीपीएम एनएचएम, सभी बीडीओ , सभी सीओ, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, निजी अस्पताल संचालकों सहित अन्य शामिल थे।

Next Story
Share it