Action India
झारखंड

प्लांट के जहरीले धुएं से ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रही बीमारी : अंबा प्रसाद

प्लांट के जहरीले धुएं से ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रही बीमारी : अंबा प्रसाद
X


रामगढ़। एक्शन इंडिया न्यूज़

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने एक बार फिर रुंगटा ग्रुप पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि रुंगटा ग्रुप के प्लांट से निकलने वाले जहरीले धुएं से ग्रामीणों में बीमारी फैल रही है। इस मुद्दे को लेकर उन्होंने जिला पर्यावरण समिति को एक पत्र भी लिखा है।

बुधवार को विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि पतरातू प्रखंड के हेहल में स्थित मां छिन्नमस्तिके सीमेंट आयरन प्लांट से निकलने वाला प्रदूषण बिरहोर और मल्हौर आदिम जनजाति को भी बीमारी की गर्त में धकेल रहा है। अगर जिला पर्यावरण समिति जल्द ही इस मुद्दे पर पहल नहीं करती है तो उस इलाके के आधा दर्जन से अधिक गांवों में भयंकर बीमारी से लोग पीड़ित हो जाएंगे। इस प्लांट की वजह से ग्रामीणों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि प्लांट के आसपास रहने वाले बिरहोर और मल्हौर जाति के लोगों के मकान के आसपास चहारदीवारी का निर्माण कर रुंगटा ग्रुप ने उन्हें जेल की तरह कैद कर दिया है। इस मुद्दे पर पहले भी कई बार उन्होंने जिला प्रशासन से बात की है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो हो पाया है। इस मुद्दे पर जिला पर्यावरण समिति को तत्काल पहल करनी चाहिए।


Next Story
Share it