Action India
झारखंड

रामेश्वर उरांव समाज को बांटना चाहते हैं : संजय पोद्दार

रामेश्वर उरांव  समाज को बांटना चाहते हैं : संजय पोद्दार
X

रांची। एक्शन इंडिया न्यूज़

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश सचिव संजय पोद्दार ने झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह मंत्री रामेश्वर उरांव के बयान 'रांची में बिहारी व मारवाड़ी आकर भर गए हैं' को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है।

पोद्दार ने शनिवार को कहा कि रामेश्वर उरांव समाज को बांटना चाहते हैं। मारवाड़ी समाज और बिहारियों का समाज निर्माण में अहम भूमिका रहा है। मारवाड़ी समाज और बिहारी सबसे पहले भारतीय है। आज पूरे भारतवर्ष में मारवाड़ी समाज और बिहारी बसे हुए हैं। आज पूरे देश में मारवाड़ी समाज व्यापार और सामाजिक कार्य के लिए जाने जाते हैं। देश की उन्नति में समाज की अहम भूमिका है। चाहे वो सामाजिक क्षेत्र हो , धार्मिक क्षेत्र हो, रोजगार के क्षेत्र में हो, व्यापार हो, लोगों की सेवा हो सब में इनकी भूमिका अहम होती है। देश की आजादी की लडाई बिहार से ही शुरु हुई थी। बिहारी अपने मेहनत से देश के सभी जगह जाने जाते हैं।

मंत्री इसाई पर क्यों नहीं बोलते जो हमारे भोले भाले आदिवासी भाइयों को बरगाला कर उनका धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। मंत्री घुसपैठ मुसलमान पर क्यों नहीं बोलते उन्हें झारखंड से बाहर करने पर सोचना चाहिए जो यहां के लोगों का हक मार रहे हैं।

उन्होंने कहा कि क्या बिहारी या मारवाड़ी समाज ने मंत्री को वोट नही दिया। क्या यह दोनों समाज कांग्रेस के लिए अछूत है। उन्होंने कहा कि मंत्री रामेश्वर उरांव को इसके लिए समाज से सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

Next Story
Share it