Action India
झारखंड

अटल ने भारत और भारतीयता को मजबूत किया : सौदान सिंह

अटल ने भारत और भारतीयता को मजबूत किया : सौदान सिंह
X

रांची । एक्शन इंडिया न्यूज़

भाजपा ने शुक्रवार को प्रदेश के 29000 बूथों पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाया। कार्यकर्ताओं ने स्व अटल के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके व्यक्तित्व और कृतित्व की चर्चा की। इस दौरान सभी 513 मंडलों में किसान सम्मान निधि हस्तांतरण कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में शामिल हजारों किसानों ने एलईडी ,प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री का सम्बोधन सुना।

प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि अटल मां भारती के सच्चे सपूत थे, जिन्होंने जीवन पर्यंत अपने व्यक्तित्व और कृतित्व से भारत व भारतीयता को मजबूत किया।

उन्होंने कहा कि कवि हृदय स्व अटल ने न सिर्फ पार्टी को नई ऊंचाई दी बल्कि देश की राजनीति को भी एक नई दिशा दी। भारत के विदेश मंत्री ,नेता प्रतिपक्ष या प्रधानमंत्री सभी पदों पर उनके द्वारा किये गए कार्य भारत के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित हैं। पूर्व मंत्री और रांची विधायक सीपी सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आज नई ऊंचाइयों को छू रहा है। गांव ,गरीब,किसान की सेवा के साथ अंत्योदय के लक्ष्य को पूरा करने में भाजपा सरकार दिनरात जुटी है।

उन्होंने कहा कि किसानों की आय को दोगुनी करने,ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने एवम किसानों को कर्ज से मुक्त कराने की दिशा में किसान सम्मान निधि का हस्तांतरण एक क्रांतिकारी कदम है जिससे देश के नौ करोड़ किसानों को लाभ हुआ है। इसमें झारखंड के लगभग 30 लाख किसान भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जो कहती है वो करती है। नए कृषि कानून पर बोलते हुए सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर कांग्रेस पार्टी और वामपंथी पार्टियां अपना राजनीतिक रोटी सेंक रहे है। देश का किसान कृषि सुधार कानूनों के विरोध में नही है। ये पार्टियां उन्हें दिग्भ्रमित करने में जुटी है। इनके साथ महंगे कारों के ऊपर बैठकर बेदाम हलवा खाने वाले छद्म किसान हैं।

प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की सराहना करते हुए कहा कि राज्य सरकार किसानों से किये वायदों को पूरा करने में विफल साबित हुई है। वहीं मोदी सरकार ने किसान सम्मान निधि देकर किसानों को मजबूत किया है। धान की एमएसपी देना हो,या किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा, बैंकों से कृषि ऋण की उपलब्धता हो या जमीनों के दस्तावेज का डिजिटल करना सभी दिशा में केंद्र सरकार गांव गरीब किसान को मजबूत करने के लिये कार्य कर रही है।

Next Story
Share it