Action India
झारखंड

हिंदू स्वाभिमान का मंदिर बन रहा श्री राम जन्मभूमि मंदिर : सोहन सोलंकी

हिंदू स्वाभिमान का मंदिर बन रहा श्री राम जन्मभूमि मंदिर : सोहन सोलंकी
X

रांची । एक्शन इंडिया न्यूज़

श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण समिति झारखंड प्रांत की एक दिवसीय बैठक शुक्रवार को अपर बाजार स्थित श्रीलक्ष्मी नारायण मंदिर में हुई। मौके पर बजरंग दल के केंद्रीय संयोजक सोहन सोलंकी ने कहा कि हिंदू स्वाभिमान का मंदिर बन रहा श्री राम जन्मभूमि मंदिर।

उन्होंने कहा श्रीराम ऐतिहासिक पुरुष हैं, कुछ विधर्भियों के द्वारा काल्पनिक कहकर हमारी संस्कृति का अपमान किया गया। समाज में हिंदुओं के सामाजिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक आस्थाओं पर निरंतर प्रहार होती रही है। ऐसे विध्वंस कारियों को समझना होगा। भारतीयों को भारत की गौरवशाली इतिहास से सदैव दूर रखने की कोशिश की गई है। अभियान की सफलता अथवा उपलब्धियां तभी मानी जाएगी। जब हम अपने आराध्य देव श्री राम से हम सभी जुड़ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि द्वारिका धाम से जगन्नाथपुरी धाम और रामेश्वरम धाम से बद्रीनाथ धाम तक के समस्त जनमानस एक हैं, लेकिन आतंक फैला कर देश के हिंदू संस्कृति को नष्ट करने की कोशिश कई सदियों से चलता रहा है। भारतीय संस्कृति का निर्मुल नष्ट करने का संभावना लेकर ही हमारे आराध्य देवों के मंदिर को तोड़ा गया। उन्होंने कहा कि जीवन का कुछ क्षण ऐसा होता है, जिसे हम गौरवशाली क्षण के रूप में देखते हैं। आज श्री राम मंदिर बनाने का क्षण हमारे लिए गौरवशाली क्षण हो सकता है।

झारखंड प्रांत अभियान प्रमुख डॉ वीरेंद्र साहू ने बताया कि बैठक में झारखंड प्रांत के सभी जिलों के प्रखंडों, पंचायतों और गांव की अभियान टोली से संबंधित विषयों पर चर्चा करते हुए कार्य को शीघ्र पूर्ण करने को कहा गया। अभियान 15 जनवरी से 27 फरवरी तक पूरे देश में चलना है। इसके तहत झारखंड प्रांत में भी यह अभियान चलेगी ।

अभियान को सफल बनाने के लिए झारखंड प्रांत के 8 विभाग की बैठक तय की गई, जिसमें 3 जनवरी को सिंहभूम विभाग, 4 जनवरी को धनबाद विभाग, 5 जनवरी को देवघर विभाग, 6 जनवरी को साहिबगंज विभाग, 7 जनवरी को हजारीबाग विभाग, 8 जनवरी को पलामू विभाग , 9 जनवरी को गुमला विभाग, 10 जनवरी को रांची विभाग की बैठक तय की गई ।अभियान के तहत झारखंड के सभी गांव तक पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

बैठक में विशेष रुप से विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्र संगठन मंत्री आकारपु केशव राजू , क्षेत्र मंत्री वीरेंद्र विमल,अभियान के प्रांत प्रमुख व प्रांत मंत्री डॉ०बिरेन्द्र साहु, सहप्रमुख अभियान के सहप्रमुख व संघ के प्रांत कार्यवाह राकेश लाल, वनवासी कल्याण केंद्र के प्रांत संगठन मंत्री सत्येंद्र सिंह, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश अध्यक्ष नाथू गाड़ी, भारतीय किसान संघ के प्रदेश महामंत्री प्रशांत कुमार खाका, विश्व हिंदू परिषद के प्रांत उपाध्यक्ष ध्रुवदेव तिवारी, गंगा प्रसाद यादव सहित प्रांत के सभी जिलों के अभियान प्रमुख, अभियान सहप्रमुख, जिला पालक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग व जिला कार्यवाह व प्रचारक सहीत सभी अनुषांगिक संगठनों के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Next Story
Share it