Action India
झारखंड

झारखंड में खुलेंगे स्टेडियम और खेल प्रशिक्षण केंद्र

झारखंड में खुलेंगे स्टेडियम और खेल प्रशिक्षण केंद्र
X

रांची। एक्शन इंडियान्यूज़


आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देश पर डेढ़ साल बाद राज्य के आवासीय खेल सेंटर और स्टेडियम खुलेंगे। इस संबंध में आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी आदेश में कहा है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए इन सभी को खोलने की अनुमति दी गई है।

झारखंड में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में आने के बाद सरकार ने खेल प्रशिक्षण केंद्र और स्टेडियम खोलने का निर्णय किया है। आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से खेल विभाग के लिए निर्देश जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि कोरोना गाइडलाइन के तहत खेल प्रशिक्षण केंद्रों को खोला जा सकता है। विभाग के निर्देश में कहा गया है कि खेल निदेशालय की ओर से संचालित विभिन्न खेलों के डे बोर्डिंग प्रशिक्षण केंद्र, आवासीय प्रशिक्षण केंद्र के साथ झारखंड खेल प्राधिकरण की ओर से संचालित सभी पे एंड प्ले खेल प्रशिक्षण केंद्र, एकलव्य तीरंदाजी केंद्र होटवार सहित राज्य के विभिन्न खेल प्रशिक्षण केंद्रों को खोला जा सकता है।

इसको लेकर प्रशिक्षण केंद्रों में आने से पहले सभी प्रशिक्षकों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 का कम से कम एक टीका लगा लेना अनिवार्य किया गया है। प्रशिक्षण के दौरान 18 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ियों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना जरूरी है। जिला प्रशासन समय-समय पर इन प्रशिक्षण केंद्रों के प्रशिक्षकों और अन्य कर्मियों की कोरोना जांच करेगा।

Next Story
Share it