Action India
झारखंड

अवैध कोयला लदे तीन दुपहिया वाहन जब्त

अवैध कोयला लदे तीन दुपहिया वाहन जब्त
X

हरिद्वार। एक्शन इंडिया न्यूज़

उप मेलाधिकारी अंशुल सिंह ने मेला नियंत्रण भवन के सभागार में कुंभ में सेक्टर वार पेयजल आपूर्ति और जल निकासी के कार्यों के स्थलीय प्रगति की समीक्षा की।

उन्होंने जेसीबी के प्रयोग की जानकारी ली। उप मेलाधिकारी ने सेक्शन मशीन सेक्टर के पार्किंग में खड़ा करने और जरूरत पर उसका संबंधित एरिया में प्रयोग करने के निर्देश दिए।

पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता मोहम्मद मीसम ने जेसीबी का अनियोजित प्रयोग न करने का सुझाव दिया। कहा, कई बार दूसरे कार्यों में जेसीबी के प्रयोग से पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो जाती है। इस पर उप मेलाधिकारी ने पेयजल से जुड़े कार्यों में सावधानी बरतने की सलाह दी। उन्होंने पेयजल की आपूर्ति के साथ ही निकासी का भी प्रबंध करने के निर्देश दिए।

उप मेलाधिकारी ने रानीपुर, ज्वालापुर, धीरवाली, पंतद्वीप, दक्षद्वीप, कनखल, बैरागी सेक्टर में पेयजल की आपूर्ति और जल निकासी के समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए।

उप मेलाधिकारी ने मोबाइल शौचालयों की स्थापना और उसके साफ सफाई के व्यवस्था की जानकारी लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने हर जोन में क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) तैनात रखने और मोबाइल ग्रुप पर सूचनाओं के आदान-प्रदान करने को कहा।

बैठक में सिंचाई विभाग गंगा अनुरक्षण इकाई के अधिशासी अभियंता अजय कुमार, सहायक अभियंता राकेश चैहान सहित पेयजल, जलसंस्थान आदि विभागों के संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Next Story
Share it