Action India
झारखंड

खूंटी के छह प्रखंडों के टीकाकरण केंद्रों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू

खूंटी के छह प्रखंडों के टीकाकरण केंद्रों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू
X

टीकाकरण को लेकर युवा जागरूक दृष्टिकोण के साथ आगे आयें: उपायुक्त

खूंटी। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुक्रवार से शुरू हो गया। जिले के चयनित कुल छह टीकाकरण केंद्रों पर इस अभियान का शुभारंभ किया गया। उपायुक्त शशि रंजन ने खूंटी प्रखण्ड के पुराने प्रखण्ड कार्यालय स्थित टीकाकरण केंद्र में फीता काटकर अभियान का शुभारंभ किया।

मौके पर उपायुक्त ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का उचित अनुपालन सुनिश्चित करते हुए टीका लगाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर जागरूक दृष्टिकोण के साथ युवाओं को आगे आना होगा। सभी टीकाकरण स्थल पर प्रतिनियुक्त स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण व अन्य दिशा निर्देश दिए गए हैं।

डीसी व एसपी ने कर्रा प्रखण्ड के गोविंदपुर स्थित टीकाकरण केंद्र का किया निरीक्षण

उपायुक्त शशि रंजन व पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने शुक्रवार को कर्रा प्रखण्ड स्थित टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। मौके पर डीसी ने टीकाकरण केंद्र में की गई व्यवस्था का जायजा लिया व कर्मियों को दिशा.निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप टीकाकरण कार्य किया जाए। साथ ही लाभार्थियों की सुविधा व स्वास्थ्य सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित हो।

राज्य सरकार के निर्देशा पर 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों को कोविड टीकाकरण से आच्छादित किया जाना है। लाभार्थी को अपने निकटतम स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिह्नित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर के चयन की सुविधा उपलब्ध है। उपलब्ध समय स्लॉट में अपनी सुविधानुसार टीकाकरण की तिथि का चयन करने की सुविधा भी उपलब्ध है। लाभार्थी द्वारा भारत सरकार से अधिकृत वेबसाईट कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण करना जरूरी है। पंजीकरण के लिए लाभार्थी के पास आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर का होना अनिवार्य है।

Next Story
Share it