Action India
झारखंड

पेयजल की किल्लत से जूझते ग्रामीणों ने किया रोड जाम

पेयजल की किल्लत से जूझते ग्रामीणों ने किया रोड जाम
X

पाकुड़। एक्शन इंडिया न्यूज़

पेयजल संकट से जूझ रहे महेशपुर प्रखंड के धावाबथान गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह कोई आठ बजे से महेशपुर-शहरग्राम मुख्य पथ को जाम कर दिया। नतीजतन यातायात बाधित होने के चलते दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

ग्रामीणों ने घड़ा, बाल्टी, बांस, बल्ला आदि रखकर मुख्य सड़क को जाम कर दिया। ग्रामीण पौलुस हांसदा, प्रधान मरांडी, जोसन टुडू, कान्हू मुर्मू, मिनती मुर्मू, बिटीमय हेम्ब्रम, पक्कू मुर्मू, फुलवरी किस्कू, सुरुज मरांडी, सोना मुर्मू, मलोती सोरेन सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि गर्मी शुरू होते ही गांव में चारों कुएं सूख गए हैं। गांव में एक भी चापाकल नहीं है।

आधी रात से ग्रामीण कोई डेढ़ किलोमीटर दूर पास के गाँव से पानी लाकर अपनी प्यास बुझाने को मजबूर हैं। बावजूद इसके शुद्ध पेयजल नहीं मिलता है।

करीब एक महीने से ग्रामीण पेयजल संकट से जूझ रहे हैं।मजबूरन हमें आज सड़क को जाम करना पड़ा, ताकि प्रशासन व इलाके के नेताओं की नींद खुले।

उधर सड़क जाम की सूचना मिलते ही महेशपुर अंचल निरीक्षक देवकांत सिंह व एएसआइ शुभम कुमार सिंह मौके पर पहुँचकर ग्रामीणों को काफी समझाया।लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे।उनका आरोप है कि इस संबंध में प्रखंड प्रशासन को लगातार अवगत कराया जाता रहा है।लेकिन वे चुप लगाए बैठे रहे।

आज सड़क जाम की सूचना पर झूठा आश्वासन देने पहुँचे हैं।

ग्रामीणों ने मौके पर पहुँचे अधिकारियों को वापस लौटने को मजबूर कर दिया।ग्रामीणों ने बताया कि हम शाम होने के बाद जाम हटा लेंगे।तीन दिनों के अंदर समाधान नहीं मिला तो फिर दुबारा जाम करेंगे।

Next Story
Share it