Action India
झारखंड

युवक-युवतियों को मिलेगा व्यावहारिक और व्यावसायिक प्रशिक्षण

युवक-युवतियों को मिलेगा व्यावहारिक और व्यावसायिक प्रशिक्षण
X

खूंटी। एक्शन इंडिया न्यूज़

उपायुक्त के निर्देश पर समाहरणालय सभागार में बुधवार को उप विकास आयुक्त अरूण कुमार सिंह की अध्यक्षता में तेजस्विनी परियोजना अन्तर्गत चयनित व्यावहारिक कौशल प्रशिक्षण प्रदाता एवं व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदाताओं के साथ बैठक आयोजित की गई। राज्य स्तर से चयनित व्यावहारिक कौशल प्रशिक्षण प्रदाता एवं व्यवसायिक प्रशिक्षण प्रदाताओं द्वारा तेजस्विनी परियोजना से जुड़ी किशोरियों एवं युवतियों को उनकी रुचि के अनुसार व्यावहारिक कौशल प्रशिक्षण एवं व्यवसायिक प्रशिक्षण प्रदान करेंगे।

यह प्रशिक्षण पूरी तरह निःशुल्क है एवं प्रशिक्षण के उपरांत उन्हें प्लेसमेंट की सुविधा भी दी जाएगी। साथ ही साथ उनकी एक वर्ष तक ट्रेकिंग भी होगी।

खूंटी जिले के लिए तीन व्यावहारिक कौशल प्रशिक्षण प्रदाता इडक्ट्सए जेआइटीएम व विजनरी एवं तीन व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदाता उद्योगिनी, लेट यज्ञा एवं पॉवर टू एं पावर का चयन किया गया है । इनके द्वारा हस्त शिप, हेल्थ केयर, कृषि, स्वास्थ्य, होटल आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा। बैठक के दौरान सभी प्रशिक्षण प्रदाताओं द्वारा पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से उपलब्ध कराए जाने वाले प्रशिक्षण की विभिन्न बिंदुओं पर जानकारियां साझा की गई।

मौके पर उप विकास आयुक्त द्वारा सभी को राज्य स्तर से प्राप्त दिशा-निर्देश के आलोक में उचित रूप से कार्य करने के निर्देश दिए गए। बैठक में मुख्य रूप से जिला समाज कल्याण पदाधिकारीए जिला संसाधन क्रियान्वयन इकाई तेजस्विनी परियोजना के कर्मी व प्रशिक्षण प्रदाताओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Next Story
Share it