Action India

कोरोना की स्थिति गम्भीर, सतर्कता बरतें: कलेक्टर

कोरोना की स्थिति गम्भीर, सतर्कता बरतें: कलेक्टर
X

छिंदवाड़ा। एक्शन इंडिया न्यूज़

छिंदवाड़ा के कलेक्टर सौरभ सुमन ने पत्रकारवार्ता लेकर कोरोना से बचाव के लिए जनता को जागरूक करने की अपील की। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि कोरोना का सेकेंड वेव आया है। पिछली बार अगस्त,सितंबर में जो स्थिति थी,वो स्थिति अभी हो गई है। महाराष्ट्र के बॉर्डर पर होने के कारण छिंदवाड़ा प्रभावित हुआ है।

कलेक्टर ने कहा कि छिंदवाड़ा जिले की दो तहसीलें सौसर और पांढुर्णा महाराष्ट्र के ज्यादा सम्पर्क में हैं। नागपुर और अमरावती से छिंदवाड़ा सीधे संपर्क में है।छिंदवाड़ा में प्रतिदिन लगभग 30 कोरोना पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। स्थिति गम्भीर है। जनता सतर्क रहे।हम प्रतिदिन 700 से ज्यादा सेम्पल कर रहे हैं। भविष्य में केस बढ़ सकते हैं। इस स्थिति को देखते हुए आमजनमानस से अपील है कि सभी प्रकार की सतर्कता बरतें। वहीं मीडिया से निवेदन है कि इस संबंध में जागरूकता बढ़ाएं। वायरस रोकना सावधानी बरतने से ही संभव है।

कलेक्टर सौरभ सुमन ने आगे कहा कि जिला प्रशासन की अपील है कि 10 बजे रात से सुबह 6 बजे तक प्रतिष्ठान बंद रखने हैं। रविवार को बाजार बंद रहेंगे। यानी शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह तक बाजार बंद रहेंगे।बुजुर्ग और बच्चों को घर से बाहर जाने न दें। कोई भी यात्री वाहन महाराष्ट्र न जाएंगे न आएंगे। ट्रांसपोर्टर एसोशिएशन की सहमति से यह निर्णय लिया गया है। उनहोंने कहा कि आने वाले समय में होली त्योहार है। इस बार की होली परिवार की होली होगी, घर की होली होगी। समाज की होली नहीं होगी।सतर्कता बरतने से 3 सप्ताह में स्थिति नियंत्रण मे लिया जा सकता है।भारत सरकार के तत्वावधान में वेक्सिनेशन अभियान चलाया जा रहा है। फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन लगाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन के लिए 105 सेंटर चल रहे हैं।हम घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगाने जागरूक करेंगे।

Next Story
Share it