Action India

वित्त मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई

वित्त मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई
X
  • डाॅक्टरों के अभाव में उपचार नहीं मिल रहा : कांग्रेस

मंदसौर। एक्शन इंडिया न्यूज़

कोरोना जैसी महामारी के चलते अन्य बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों का सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर के अभाव में इलाज नही हो पा रहा है। मरीज प्राइवेट अस्पतालों में मंहगा इलाज करवाने को मजबूर हैं। मल्हारगढ़ क्षेत्र भी कोरोना से प्रभावित है और कई बीमार मरीज मल्हारगढ़, नारायणगढ़ और पिपलियामंडी के स्वास्थ्य केन्द्रों पर जा रहे हैं लेकिन डाॅक्टरों के अभाव में मरीज परेशान हैं। नागरिकों ने क्षेत्रीय विधायक और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को समस्या से अवगत कराया है।

स्वास्थ्य सेवाओं पर मल्हारगढ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि बुधवार को नारायणगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आक्सीजन की उपलब्धता पर बीएमओ वी के सुरा व डॉक्टर पाटीदार से चर्चा की व गम्भीर अवस्था में मरीज के लिए आक्सीजन की व्यवस्था करवाई। कांग्रेसनेताओं ने बताया कि तहसील के नगरीय क्षेत्र पिपलीया, मल्हारगढ़ के आसपास बहुत बड़ा ग्रामीण क्षेत्र लगता है जो इलाज करवाने यहां के सरकारी अस्पतालों में जाते हैं। लंबे समय से इन अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी है, साथ ही क्षेत्र के बड़े कस्बे कनघट्टी व बालागुड़ा में भी कोई डॉक्टर यहां आता भी है तो उसे अन्य जगहों का दायित्व सौंप दिया जाता है। और अस्पताल नर्स व कम्पाउंडरों के भरोसे छोड़ दिये जाते हैं।

शर्मा ने कहा कि कोविड के बढ़ते संक्रमण से हम सब चिंचित है कोरोना केयर सेंटर पिपलीया, मल्हारगढ़, नारायणगढ़ में भी खुलना ही चाहिए, जिससे मन्दसौर के कोविड सेंटर का लोड कम हो लेकिन खाली कोविड केयर सेंटर खोलने से काम नही चलेगा। वहां पर्यात दवाइयां आक्सीजन की उपलब्धता के साथ ही डॉक्टरों की नियुक्ति भी आवश्यक है केवल नर्सिग स्टाफ या कम्पाण्डरों के भरोसे कोरोना पीड़ितों को नहीं छोड़ा जा सकता है।

ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष शर्मा ने प्रशासन से मांग की है कि जिस प्रकार पिछले पंद्रह दिनों में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़ी है यह चिंता का विषय है। शासन स्तर पर पर्याप्त व्यवस्थाओं का अभाव है, आक्सीजन, रेमडिविसर इंजेक्शन की भी पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित होना चाहिए। साथ ही कोरोना पीड़ितों की सभी जांचे व ईलाज निशुल्क होना चाहिए।


Next Story
Share it