Action India

जिले में 3062 पंजीकृत किसानों से हुआ 288890.57 क्विंटल गेंहू का उपार्जन

जिले में 3062 पंजीकृत किसानों से हुआ 288890.57 क्विंटल गेंहू का उपार्जन
X

सिवनी। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिले में बुधवार 14 अप्रैल तक 3062 पंजीकृत किसानों से अब तक 288890.57 क्विंटल गेंहू का उपार्जन किया जा चुका हैं तथा इसमें से 68.77 प्रतिशत का परिवहन कर गोदामों में भंडारण किया जा चुका हैं। उक्ताशय की जानकारी जिला आपूर्ति अधिकारी ने बुधवार की शाम को दी है।

जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि जिले में पंजीकृत किसानों से गेहूं उपार्जन किये जाने का कार्य सतत रूप से जारी हैं। जिला प्रशासन पंजीकृत किसानों से करता है कि एसएमएस प्राप्ति उपरांत किसान अपने उपार्जन केंद्र पहुँचकर अपनी फसल का सुविधाजनक रूप से उपार्जन करवाये। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना कर्फ्यू के दौरान किसानों को अपनी स्कन्ध को उपार्जन केंद्र तक लाने की छूट प्रदान की हैं साथ ही सभी केंद्रों में कोरोना संक्रमण से बचाव के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

कलेक्टर ने किया उपार्जन केंद्र एवं वैक्सीनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण

बुधवार को जिले के कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने तहसील छपारा के चमारी खुर्द के उपार्जन केंद्र एवं वैक्सीनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया गया। इस दौरान उन्होंने खरीदी प्रभारी से उपार्जन के संबंध में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए साथ ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी जरूरी इंतजाम रखने के निर्देश दिए।

इसी तरह वैक्सीनेशन कार्य के निरीक्षण कर उन्होंने अधिकारियों को 45 वर्ष से अधिक आयु के शत प्रतिशत व्यक्तियों के वैक्सीनेशन के लिए प्रचार प्रसार कर लोगो को प्रोत्साहित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

निरीक्षण के दौरान तहसीलदार नितिन गोड, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश नारनोवरे सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Next Story
Share it