Top
Action India

नगरीय निकायों में साईकिल रैली निकालकर दिया गया स्वच्छता का संदेश

नगरीय निकायों में साईकिल रैली निकालकर दिया गया स्वच्छता का संदेश
X

रायसेन। एक्शन इंडिया न्यूज़

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में सभी नागरिकों की सहभागिता सुनिश्चित करने और उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए रायसेन सहित जिले के सभी नगरीय निकायों में मंगलवार को साईकिल रैली निकाली गई, जिसमें स्वच्छता का संदेश दिया गया। जिला मुख्यालय में आयोजित साईकिल रैली को कलेक्टर उमाशंकर भार्गव तथा पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह साईकिल रैली कलेक्ट्रेट कार्यालय से प्रारंभ होकर नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए सागर रोड स्थित टोल नाके पहुंची तथा वहां से वापस होते हुए खेल स्टेडियम में समाप्त हुई। इस साईकिल रैली में शामिल बच्चों का नागरिकों द्वारा पुष्प वर्षा कर उत्साहवर्धन किया गया। खेल स्टेडियम में रैली के समापन के पश्चात अपर कलेक्टर अनिल डामोर द्वारा सभी नागरिकों, बच्चों और शासकीय सेवकों को स्वच्छता बनाए रखने, कचरा डस्टबिन में ही डालने और दूसरे लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का संकल्प दिलाया गया।

कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा, जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में सफाईकर्मियो को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। साथ ही रैली में शामिल होने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस अवसर पर तहसीलदार अजय प्रताप सिंह, सीएमओ आरडी शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

  • सभी नगरीय निकायों में निकाली गई साईकिल रैली

नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए गैरतगंज, सिलवानी, बरेली और सॉची सहित जिले के सभी नगरीय निकायों में साईकिल रैली निकाली गई। रैली में छात्र-छात्राएं, नागरिक तथा शासकीय अधिकारी, कर्मचारी शामिल हुए। रैली के समापन अवसर पर सभी को स्वच्छता का संकल्प दिलाया गया तथा प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

  • कलेक्टर, एसपी ने नागरिकों से की अपील

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव तथा पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी नागरिकों से स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में सहभागिता करने की अपील की है। नागरिकों से सडक़, नाली व खाली प्लाटों पर कचरा नहीं डालने, सार्वजनिक जगह पर नहीं थूकने, खुले में शौच नहीं करने सहित घर के आसपास साफ-सफाई रखने की अपील की है। युवाओं से लोगों को स्वच्छता अभियान के लिए लोगों को जागरूक करने, महिलाओं से सूखा तथा गीला कचरा अलग-अलग कर नगर पालिका के वाहन में ही डालने एवं सडक़ पर कचरा नहीं फैलाने की अपील की गई है। दुकानदारों से भी अपनी दुकान के बाहर कचरा नहीं फैलाने एवं डस्टबिन रखने की अपील की गई है।


Next Story
Share it