Action India

कोरोना के बढ़ते मरीज और मौतों के बाद प्रशासन हुआ सख्त, खुली दुकानों को किया सील

कोरोना के बढ़ते मरीज और मौतों के बाद प्रशासन हुआ सख्त, खुली दुकानों को किया सील
X

मंदसौर। एक्शन इंडिया न्यूज़

लाॅकडाउन में पुलिस द्वारा सख्ती नहीं करने का लोगों द्वारा गलत फायदा उठाया जा रहा था। जिसके बाद मंगलवार को पुलिस द्वारा सख्ती की गई और चेंकिंग पाइंट लगाकर हर आने जान वाले से पूछताछ की गई। वहीं कई दुकानों को प्रशासन ने लाॅकडाउन में खुलने पर सील भी कर दिया

मंगलवार को थाना प्रभारी अमित सोनी और तहसीलदार मुकेश सोनी ने मोर्चा संभाला और घंटाघर, गांधी चौराहा से निकलने वाले हर वाहन चालक से पूछताछ की। संतुष्टिकारक जवाब नहीं मिलने पर कार्यवाही भी की। इसके अलावा पुलिस ने बीपीएल चौराहा पर भी सख्ती बढा दी। यातयात थाना पुलिस ने भी चालानी कार्यवाही की।

संघवी किराना को किया सील

लाॅकडाउन में गौल चौराहा स्थित संघवी किराना के लगातार खुले रहने की खबरें प्रशासन को मिल रही थी। लेकिन दुकान संचालक नहीं माना और बार - बार दुकान खोल रहा था। मंगलवार को एसडीएम बिहारीसिंह ने उक्त दुकान को सील कर दिया इस दौरान एसडीएम और दुकान संचालक में बहस भी हुई। वहीं दलौदा में भी कोरोना कर्फ्यू के चौथे दिन एसडीएम बिहारीसिंह ओर तहसीलदार संजय मालवीय द्वारा नगर में घूम कर आधा शटर खोलकर व्यापार कर रहे दुकानदारो पर कार्यवाही की गई।

महावीर इंटरप्राइजेज पर कर्फ्यू के दौरान दुकान मालिक द्वारा डिस्पोजल आइटम्स बेचे जा रहे थे, यहां पर सील की कार्यवाही की। इसके बाद पारस बर्तन पहुचं कर दुकान के बाहर बैठे मालिक की घर जाने को कहा।

इसके बाद जिला सहकारी बैंक जाकर व्यवस्था का जायजा लिया और शाखा प्रबंधक मकबूल खान को टोकन सिस्टम से बैंक में हो रही भीड़ को कन्ट्रोल करने हेतु निर्देश दिए।

प्रतिदिन सुबह 9.30 बजे से टोकन व्यवस्था प्रारंभ कर 200 टोकन प्रतिदिन बांटने के निर्देश दिए। बैंक में उपस्थित ग्राहकों को भी अनावश्यक रूप से खड़े नही रहने को कहा।

पिपलियामंडी में भी हुई कार्यवाही

मंगलवार को पिपलियामंडी में स्थानीय प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए सेठिया इंटरप्राइजेस दुकान को सील कर दिया। मल्हारगढ तहसीलदार श्रीमती वंदना हरित पिपलियामंडी चौकी प्रभारी कपिल सौराष्ट्रीय ने पटवारी ओर अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच कर कार्यवाही करते हुए चालान बनाते हुए सील किया।

कानून का पालन नहीं करने वालों पर होगी कार्यवाही

मंदसौर के एसडीएम बिहारीसिंह ने बताया कि कानून का पालन नहीं करने वालों पर कार्यवाही होगी। लाॅकडाउन आमजन की भलाई के लिये लगाया गया है।

यातायात पुलिस ने वसूला 13200 रूपये का चालन

थाना यातायात द्वारा शहर में बिना कारणों के घूमने वाले वाहनों को जब्त किया जाकर चालानी कार्रवाई की गई । इसी के साथ नाहटा चौराहा पर लगी मिट्टी के मटके की दुकाने खोलने पर दुकानदार तथा ग्राहकों के वाहन क्रेन द्वारा उठाकर थाना यातायात पर खड़े कराए गए।

गोल चौराहा क्षेत्र में अनधिकृत रूप से सब्जी बेचने वाले 9 ठेला गाड़ियों पर कार्रवाई करते हुए उनके कांटे भी जब्त किए गए। सब्जी बेचने वाले ठेलों को कॉलोनी क्षेत्रों में घूम घूम कर सब्जी बेचने की हिदायत दी गई । मंगलवार की सांयकाल तक की कार्रवाई में मोटर व्हीकल एक्ट के अधीन कुल 24 चालान बनाए जा कर 8000 रुपये जुर्माना किया गया तथा बिना मास्क घूमने वाले लोगों पर 52 चालान बनाए जाकर कुल 5200 रुपए जुर्माना किया गया।

Next Story
Share it