Action India

समाज के हर क्षेत्र का गौरव बढ़ा रही हैं महिलाएं : विष्णुदत्त शर्मा

समाज के हर क्षेत्र का गौरव बढ़ा रही हैं महिलाएं : विष्णुदत्त शर्मा
X

भोपाल। एक्शन इंडिया न्यूज़

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि दुनिया का कोई क्षेत्र ऐसा नहीं है, जहां महिलाएं किसी न किसी भूमिका में न हों। अनेक क्षेत्रों में महिलाएं सशक्त भूमिकाओं में हैं। महिलाएं आज समाज के हर क्षेत्र का गौरव बढ़ा रही हैं। शर्मा ने यह बात सोमवार को भारतीय जनता पार्टी जिला भोपाल के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित महिला सम्मान समारोह को संबोधित करते हुये कही। तुलसी मानस प्रतिष्ठान में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालीं महिलाओं एवं युवतियों को सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये शर्मा ने कहा कि आज जिस प्रकार देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा महिला सशक्तीकरण के अभियान चलाए जा रहे हैं, उसी प्रकार भारतीय जनता पार्टी के संगठन में भी महिलाओं को उचित स्थान देने के प्रयास किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा में भी कई पद हैं जिनका नेतृत्व महिलाएं कर रही हैं। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने महिला सशक्तीकरण के अभियान को बढ़ाने का संकल्प लेते हुये मातृशक्ति को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर गोविंदपुरा विधायक कृष्णा गौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी, प्रदेश उपाध्यक्ष सीमा सिंह, जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाएं उपस्थित थीं। कार्यक्रम का संचालन वर्षा श्रीवास्तव ने किया।

  • इनका हुआ सम्मान

कार्यक्रम में मेहनत और योग्यता के आधार पर समाज में विशिष्ट स्थान बनाने वाली महिलाओं और युवतियों को सम्मानित किया गया। इनमें हीराबाई, शकुंलता रैकवार, शेफाली देशपाण्डे, बिट्टू शर्मा, पान बाई, भूरीबाई, डॉ. आभा जैन, सीमा सिंह, रचना त्यागी, नीतू शर्मा, दीपा सोनी, कल्पना केलकर, मेघा परमार शामिल हैं।

Next Story
Share it