Action India

पेट्रोलियम पदार्थो मूल्य वृद्धि को लेकर कांग्रेस का आधे दिन तक बंद सफल

पेट्रोलियम पदार्थो मूल्य वृद्धि को लेकर कांग्रेस का आधे दिन तक बंद सफल
X

अनूपपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के विरोध में शनिवार को कांग्रेस का प्रदेशव्यापी आधे दिन के बंद का असर जिले में अनूपपुर, कोतमा, जैतहरी, बिजुरी, अमलाई में मिला-जुला रहा। सुबह से कांग्रेस के लोग बजारों में दुकानें बंद कराया। जिला मुख्यालय में शनिवार बजार बंद रहा कुछ दुकानें खुली जिसे प्रदेश कांग्रेस सचिव व पूर्व नपाध्यक्ष अनूपपुर प्रेम कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में बंद कराया। वहीं जैतहरी में जिला कांग्रेस अध्यक्ष जयप्रकाश के नेतृत्व में व्यपाररियों अपना पूरा समर्थन दिया। अमलाई में जिला किसान अध्यक्ष कार्यवाहक डा.राज तिवारी के नेतृत्व में अमलाई बजार बंद कराया गया।

बंद को सफल बनाने में अनूपपुर में संतोष अग्रवाल, पूर्व कांग्रेस महामंत्री भगवती शुक्ला, पूर्व पार्षद पुरूषोत्तम चौधरी, रामाधार बैगा, रियाज अहमद, अनूपपुर मंडल अध्यक्ष उमेश राय सतेन्द्र स्वरूप दुबे सहित अन्य कांग्रेस जन शामिल रहें। जैतहरी में जिलाध्यक्ष के साथ पूर्व नपाध्यक्ष राम अग्रवाल सहित पदाधिकारी कार्यकर्ता शामिल रहें।

प्रदेश कांग्रेस सचिव ने कहा कि पूरे देश में पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की कीमतों में वृद्घि हुई है। जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत वर्तमान में 63 से 64 डालर प्रति बैरल है किन्तु केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा भारी कर लेने के परिणाम स्वरूप मप्र के साथ अनूपपुर जिले में देश का सबसे मंहगा डीजल,पेट्रोल है। जबकि पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में पेट्रोल का मूल्य 13 रूपए लीटर तक कम है। कोरोना काल के पश्चात केन्द्र सरकार की तानाशाही नीतियों के कारण पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस में भारी वृद्घि होने से उसका सीधा प्रभाव आम आदमी, किसान, मजदूर व व्यापारी बंधुओं पर है।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कहा अत्याधिक मूल्यवृद्धि के विरूद्ध आवश्यकता है कि सभी वर्ग के लोग इसका विरोध दर्ज कराते हुए अपनी बात केन्द्र व राज्य सरकार तक पहुंचायें। आज का बंद यह साबित कर दिया कि जनता महंगाई के विरोध में हैं। आम जनता पेट्रोल गैस डीजल के बढ़े दामों से त्रस्त है यह इसका सीधा असर आम जनता की जीविकोपार्जन पर पड़ा है। उन्होंने आम जनता, व्यापारियों का विरोध में कांग्रेस पार्टी का सहयोग देने पर आभार व्यक्त किया हैं।

Next Story
Share it