Action India

कोरोना को दी मात, अस्पताल को दिए 1 लाख

कोरोना को दी मात, अस्पताल को दिए 1 लाख
X

गुना । एक्शन इंडिया न्यूज़

बेहतर चिकित्सा सेवाओं के साथ ही अपने हौसले एवं दृंढ़ निश्चय की बदौलत कोरोना से जंग जीतने वाले जिले के आरोन के बरसत निवासी गोपाल सोनी ने एक लाख रुपए अस्पताल को उपलब्ध कराए है। सोनी का कहना है कि यह राशि उन्होने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं से प्रसन्न होकर दी है।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने इसके लिए सोनी को धन्यवाद भी दिया है। अपने ट्वीटर एकाउंट पर पंचायत मंत्री ने लिखा है कि हार रहा है कोरोना, जीत रहा है मध्यप्रदेश, कोरोना से लडाई जीतकर आए गोपाल सोनी का मैं अभिनंदन करता हूं ।

अपने साहस से कोरोना से विजयश्री प्राप्त करने के बाद कोरोना से लड़ रहे रोगियों के इलाज के लिए एक लाख रूपये की राशि दान देने का उनका कदम अनुकरणीय है।

10 दिन में स्वस्थ हुए सोनी

कोरोना से अपनी जंग की कहानी सुनाते हुए गोपाल सोनी ने बताया कि वह करीब 10 दिन पहले कोरोना से संक्रमित हुए थे। इसके बाद उन्होंने सीधे जिला चिकित्सालय का रुख किया।

उन्हें यहां बेहतर उपचार मिला। डॉ. सुनील यादव सहित अस्पताल प्रबंधन ने उनकी चिंता करते हुए बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई। 4 दिन के बाद उन्हें ऑक्सीजन बेड से सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया। आज करीब 10 दिन के बाद वह बेहतर महसूस कर रहे हैं।

बेहतर उपचार का हो रहा प्रयास

सोनी का कहना है कि महामारी का समय है, व्यवस्थाएं कम पडऩा स्वाभाविक है, फिर भी जिला प्रशासन सभी मरीजों का अच्छा उपचार हो, ऐसा प्रयास कर रहा है। जरूरत के अनुसार मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है।

चिकित्सक समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे हैं। मरीजों को नाश्ता, भोजन आदि की भी अच्छी व्यवस्था है। उन्होंने नागरिकों से कोरोना जैसी महामारी को रोकने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने, ज्यादातर समय घर पर ही रहने, घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करने तथा जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे एहतियाती उपायों में सहयोग करने का आग्रह किया है।

Next Story
Share it