Action India

कोरोना से लड़ाई में कोरोना योद्धा करें सहयोगः कलेक्टर

कोरोना से लड़ाई में कोरोना योद्धा करें सहयोगः कलेक्टर
X

अनूपपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

विगत वर्ष पूरा विश्व कोरोना की समस्या से संघर्ष करता रहा। जहाँ एक ओर कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वाले नागरिकों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है, वहीं यह भी सत्य है कि संकट अभी भी टला नही है। कोरोना से लड़ाई में जहाँ एक ओर स्वास्थ्य दल, शासन एवं प्रशासन लगा हुआ है, वहीं नागरिकों ने भी अपने हिस्से की जिम्मेदारी निभाते हुए, संक्रमण को नियंत्रित करने में सक्रिय भूमिका निभायी है। इस लड़ाई में विजय प्राप्त करने के लिए अनुरूप अधोसंरचना का विकास, मैनपॉवर प्रबंधन, वैज्ञानिक अंत:क्षेप सभी दिशाओं में सतत रूप से कार्य किया जा रहा है।

गुरुवार को कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने अनूपपुर जिले के नागरिकों को अब तक कोरोना से लड़ाई में प्रदत्त सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा है कि यह लड़ाई अभी भी खत्म नही हुई है। सभी नागरिकों को आगे भी समस्त सावधानियों एवं सुरक्षा उपायों का पालन करना है। नागरिकों को नूतन वर्ष की शुभकामनाएँ देते हुए आशा की है कि जल्द ही हम इस वैश्विक समस्या से निजात पा सकेंगे तब तक सभी नागरिक इस लड़ाई में अपनी अहम भूमिका का पालन करते रहें।

कलेक्टर ने जिले के ऐसे नागरिक जो कोरोना को परास्त कर स्वस्थ हुए हैं, से अपील की है कि वे इस लड़ाई में ब्लड प्लाज्मा डोनेट कर सहयोग प्रदान करें। इस हेतु नागरिक सिविल सर्जन सह जिला चिकित्सालय अधीक्षक डॉ एससी राय (मो.नं. 98938 80858) से सम्पर्क कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि डॉ राय स्वयं भी कोरोना को परास्त कर चुके हैं एवं भोपाल के चिरायु मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में ब्लड प्लज्मा डोनेट किया है। डोनेट करने की प्रक्रिया नि:शुल्क है।

Next Story
Share it