Action India
मध्य प्रदेश

कुपोषण से मर रहीं है बेटिया , शिवराज के सरकार में हाहाकार

कुपोषण से मर रहीं है बेटिया , शिवराज के सरकार में हाहाकार
X

दिल्ली . एक्शन इंडिया न्यूज़

भाजपा की सरकार जब से आयी है लगातार एक के बाद एक योजनाओं का उद्घाटन कर रही है। चाहे वह किसान सम्मान निधि हो या फिर आयुष्मान योजना लोगों को वह सौगात देने से पीछे नहीं हट रही। ऐसे में मध्य प्रदेश की सरकार ने कॉलेज में पढ़ने वाली सभी बेटियों को 25 हजार रुपये स्कॉलरशिप देगी। मेडिकल, इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कोर्स करने वाले बेटियों की फीस का खर्च भी प्रदेश सरकार उठाएगी। गुरुवार को लाडली लक्ष्मी उत्सव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 21 हजार से ज्यादा बेटियों के खाते में करीब छह करोड़ रुपये ट्रांसफर भी किए। लेकिन क्या यह 25 हजार रूपए बेटियों की जान बचा पायेगी।

बता दें कि एक तरफ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी उत्सव मना रहें है। दूसरी तरफ लक्ष्मी की माँ अपनी बेटी को लेकर शोक मना रही है। जी हाँ यह तस्वीर भारत का दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश से आरही है । जहाँ मुख्यमंत्री के दावों और जनता के बिच अंतर का हकीकत बता रही है। यह तस्वीरें कन्या पूजन करने वाले सरकार के लोगों को आइना दिखा रही है। यह तस्वीरें फ्री राशन बाटने और कुपोषण भुखमरी की शर्मनाक सच्चाई बता रही है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कविता पाठ करते हुए जहाँ एक तरफ बेटियों के लिए 2500 रुपये बाट रहे। वहीँ दूसरी तरफ बेटियां कुपोषण और भुखमरी से मर रही है। उसी प्रदेश से आरही यह तस्वीर सरकार की पोल खोल रही। मध्य प्रदेश के शिवपुरी में एक बच्ची की जान इस वजह से चली जाती है उसे कुपोषण हुआ था।

Next Story
Share it