Action India

शादी की अनुमति के लिए एसडीएम ऑफिस के बाहर लगी भीड़, 2 दिन पूर्व ही मिलेगी अनुमति

शादी की अनुमति के लिए एसडीएम ऑफिस के बाहर लगी भीड़, 2 दिन पूर्व ही मिलेगी अनुमति
X

गुना। एक्शन इंडिया न्यूज़

बहन की शादी 30 अप्रैल को है। अनुमति के लिए 2 दिन से एसडीएम कार्यालय के चक्कर लगा रहा हूं। यहा से जवाब नहीं दिया जा रहा। कहा जाता है, नोटिस पर दर्ज नंबर पर कागज और आवेदन भेज दो। गार्डन वालों ने मना कर दिया है, तो गार्डन से शादी होगी नहीं।

परमिशन में भी चक्कर लगाना पड़ रहे हैं। सामान में दिक्कत आ रही है। पुलिस कहीं भी आने-जाने नहीं दे रही। गार्डन वाले को 40 हजार रुपए एडवांस दे दिया था। वह पैसे नहीं लौटा रहा। मजबूरी में ऐसा ही करना पड़ेगा। यह कहानी अभिषेक भार्गव की है।

उनकी बहन की शादी 30 अप्रैल को होना है। अभी तक अनुमति नहीं मिल सकी है। 22 अप्रैल से सहालग शुरू हो गए। पूर्व में मैरिज गार्डन में अधिकतम 50 लोगों के साथ अनुमति थी, लेकिन 19 अप्रैल को इस पर भी प्रतिबंध लगा दिया। केवल घरों से ही शादी की अनुमति है।

आदेश से भ्रम की स्थिति

पूर्व में 50 लोगों के साथ मैरिज गार्डन में शादी करने की अनुमति थी, लेकिन 19 अप्रैल के आदेश से इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है। आदेश में संख्या को लेकर स्थिति साफ नहीं है। इस कारण नागरिकों में भ्रम है। एसडीएम कार्यालय से अधिकतम 10-10 लोगों की अनुमति है।

बड़े स्तर पर शादियों के कार्यक्रम न होने से बचने वाली राशि के उपयोग को लेकर भी नागरिकों ने राय दी है। कोई जमीन या प्लॉट में इंवेस्ट करने की बात कर रहा है, तो कोई वर- वधू के भविष्य के लिए बचे पैसे को उनके खाते में जमा करने का काम कर रहा है।

एसडीएम कार्यालय में लगी भीड़

अप्रैल माह के अंत और मई में बड़ी संख्या में शादी के मुहूर्त हैं। ऐसे में शादी की अनुमति को लेकर एसडीएम कार्यालय में भीड़ है। यहां उन्हें सोशल मीडिया पर आवेदन के लिए कहा जा रहा है। वहीं, शादी के दो दिन पूर्व ही अनुमति जारी की जा रही है।

Next Story
Share it