Top
Action India

दैनिक भास्कर समूह पर छापे को कमलनाथ ने बताया चौथे स्तंभ को दबाने का प्रयास

दैनिक भास्कर समूह पर छापे को कमलनाथ ने बताया चौथे स्तंभ को दबाने का प्रयास
X

भोपाल। एक्शन इंडिया न्यूज़


मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देश के एक बड़े अखबार दैनिक भास्कर समूह के आधा दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी को पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने चौथे स्तंभ को दबाने का प्रयास बताया है।

आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग गुरुवार को तड़के से दैनिक भास्कर समूह के भोपाल, जयपुर, नोएडा, अहमदाबाद और मुंबई आदि शहरों में स्थित ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर रही है। दैनिक भास्कर के मालिकों के घरों और संस्थानों पर एक साथ आयकर विभाग की कार्रवाई फिलहाल जारी है।

पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि 'मोदी सरकार में प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ को दबाने और सच रोकने का काम शुरू से ही किया जा रहा है। अभी पेगासस जासूसी मामले में भी कई मीडिया संस्थान व उससे जुड़े लोग बड़ी संख्या में निशाने पर रहे हैं। अब सरकार की निरंतर पोल खोल रहे दैनिक भास्कर मीडिया समूह को दबाने का काम शुरू हो गया है। अपने विरोधियों को दबाने के लिये, सच को सामने आने से रोकने के लिये ईडी, आईटी व अन्य एजेंसियों का दुरुपयोग यह सरकार शुरू से ही करती रही है जो आज भी जारी है लेकिन सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं।

पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर इस कार्रवाई को पत्रकारिता पर प्रहार बताया है। उन्होंने विश्वास जताया है कि दैनिक भास्कर के मालिक इस कार्रवाई से नहीं डरेंगे। राज्य सभा सांसद एवं सु्प्रीम कोर्ट के एडवोकेट विवेक तन्खा ने कहा कि इनकम टैक्स की कार्यवाही प्रेस की आज़ादी पर सीधा हमला है। प्रजातंत्र की मूल भावना के विपरीत इस कार्यवाही का संसद में और पब्लिक में पूरी ताकत से विरोध किया जायेगा।

Next Story
Share it